दिल्लीपंजाबब्रेकिंग न्यूज़

राहुल गांधी ने दिया सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि! परिवार को दी सांत्वना

नयी दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को पंजाब के मानसा जिले में दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।
मंगलवार सुबह चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर उतरने के बाद राहुल गांधी सीधे मूसेवाला के पैतृक गांव मूसा पहुंचे और उनके परिवार के साथ लगभग 50 मिनट का समय गुजारा। उन्होंने मूसेवाला को पुष्पांजलि भी अर्पित की।
पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग, पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा और पूर्व उप मुख्यमंत्री ओपी सोनी सहित कई अन्य कांग्रेस नेता भी राहुल के साथ मूसेवाला के गांव गए।

गौरतलब है कि मूसेवाला की 29 मई को मानसा में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जब यह वारदात हुई थी, तब राहुल विदेश में थे और वह पिछले सप्ताह स्वदेश वापस लौटे हैं।
मूसेवाला पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्होंने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में मानसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन वह चुनाव जीतने में असफल रहे।
राहुल के पहुंचने से कुछ देर पहले पटियाला से कांग्रेस सांसद परनीत कौर ने भी दिवंगत गायक के घर का दौरा किया और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। परनीत कौर को पिछले साल उनकी कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। हालांकि, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के आने से पहले ही वह मूसेवाला के घर से चली गईं। परनीत कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। विभिन्न पार्टियों के नेता और प्रमुख हस्तियां मूसेवाला के परिजनों से मिलने और उनके प्रति संवेदना जताने के लिए मूसा गांव का दौरा कर रही हैं।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मूसेवाला के माता-पिता से मुलाकात कर चुके हैं।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री मान को पत्र लिखकर ‘मूसेवाला हत्याकांड’ की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) या राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण(एनआईए) को स्थानांतरित करने का आग्रह किया है, ताकि उनके परिवार को जल्द से जल्द इंसाफ मिल सके।