ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रशहर और राज्यहिंगोली

वैक्सीन लगवाओ…टीवी, वॉशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर पाओ! महाराष्ट्र में यहां मिल रहा ये शानदार ऑफर

हिंगोली: कोरोना के नए स्वरूप ‘ओमीक्रान’ ने एक बार फिर देश व दुनिया की चिंता बढ़ा दी है. केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और जिंबाब्वे को हाई रिस्क देशों की सूची में रखा गया है. देश में इसी साल अप्रैल-मई में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट (Corona Delta Variant) ने कई लोगों को असमय मौत के घाट उतार दिया था. करोड़ों लोग इससे संक्रमित हुए थे. हालांकि, ज्यादार लोग ठीक होकर अपने-अपने घरों में लौट गए, लेकिन कोरोना बहुत से लोगों को सिर्फ यादों में छोड़ गया है. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए फिलहाल एकमात्र उपाय टीका है. इसके बावजूद भी कुछ लोग वैक्सीन लेने से हिचक रहे हैं. देश में भले ही 120 करोड़ से ज्यादा टीके लग चुके हों, लेकिन अब भी ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्होंने टीकाकरण नहीं करवाया है. अगर आप भी ऐसे ही लोगों में से हैं, जिन्होंने अभी तक टीकाकरण नहीं करवाया है तो अब आपके पास कोरोना से छुटकारे के अलावा भी एक कारण है टीका लगवाने का.
इसी कड़ी में महाराष्ट्र के हिंगोली नगर परिषद टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए ‘टीका लगवाओ पुरस्कार जीतने का अवसर पाओ’ जैसे ऑफर लेकर आयी है.

‘ओमीक्रान’ के खतरे के बीच हिंगोली नगर परिषद ने लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से एक योजना शुरू की है. इस योजना के तहत टीके की खुराक लेने वाले लोगों को एलईडी टीवी, रेफ्रिजरेटर और वॉशिंग मशीन जैसे पुरस्कार जीतने का मौका दिया जाएगा. नगर परिषद के अधिकारियों ने गुरुवार को इस ऑफर की जानकारी दी.

महाराष्ट्र में चंद्रपुर नगर इकाई ने भी इस महीने की शुरुआत में लोगों को टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित करने के वास्ते इसी तरह का कदम उठाया था. एक अधिकारी ने बताया कि हिंगोली जिले में अब तक टीके के पात्र लोगों में से 73 फीसदी ने पहली खुराक ली है और 56 फीसदी ने दोनों खुराक ले ली हैं.
नगर परिषद में कोविड संबंधी ड्यूटी पर तैनात प्रोजेक्ट अधिकारी पंडित म्हास्के ने बताया कि कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर हिंगोली के जिलाधिकारी जिंतेंद्र पापल्कर ने बुधवार को आपात बैठक बुलाई थी और जिला प्रशासन के अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया था.
उन्होंने बताया कि नगर परिषद के प्रमुख अधिकारी डॉक्टर अजय कुरवाडे ने दो दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच टीके की खुराक लेने वाले लोगों के लिए 27 दिसंबर को लकी ड्रॉ आयोजित करने का निर्णय लिया है. इसमें प्रथम पुरस्कार जीतने वाले को एलईडी टीवी दिया जाएगा. इसके बाद वॉशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर, मिक्सर ग्राइंडर और पांच अन्य पुरस्कार हैं. जिले में अब तक संक्रमण के 16,059 मामले सामने आए हैं और 395 लोगों की मौत हो गई.