नांदेड़नासिकपरभणीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

शरद पवार का दावा- पीएम मोदी की नासिक रैली के कारण बढ़े प्याज के दाम…

नांदेड़/परभणी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नासिक दौरे के कारण प्याज के दाम बढ़े हैं। पवार के मुताबिक मोदी के सरकार के पाकिस्तान से प्याज आयात करने के फैसले का प्याज किसान नासिक में विरोध कर सकते थे। इसे देखते हुए किसानों को नासिक मंडी तक प्याज लाने से रोका गया। इस कारण प्याज के दाम बढ़े। 15 दिन पहले 20-30 रुपए किलो मिल रही प्याज इस समय 80 रुपए किलो तक बिक रही है।
राकांपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने नासिक में कितनी नई फैक्ट्रियां बंद हुईं वह गिनवाया, लेकिन यह नहीं बताया कि कितनी नई फैक्ट्री खुली हैं।
पवार ने अपने राज्यव्यापी दौरे के तीसरे दिन यहां शंकरराव चव्हाण ऑडिटोरियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने किसानों की दुर्गति और फैक्ट्रियों के बंद होने का जिम्मेदार राज्य की भाजपा सरकार को बताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से प्याज आयात करने के कारण राज्य के किसानों को नुकसान हो रहा है।
पवार ने कहा कि सरकार किसानों की सहायता करने के बजाय उद्योगपतियों के कर्ज को माफ करने में व्यस्त है। उन्होंने कहा कि सरकार के किसानों की कर्ज माफी में टालमटोल करने के कारण राज्यभर में 16 हजार किसान खुदकुशी कर चुके हैं। भारतीय रिजर्व बैंक ने लगभग 90 उद्योगपतियों के 86 हजार करोड़ रुपये माफ किए हैं, लेकिन चावल और कपास का उत्पादन करने वाले किसानों के कर्ज माफ नहीं किए गए। राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पवार छह दिवसीय राज्यव्यापी दौरे पर हैं। उनके साथ विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता धनंजय मुंडे तथा पूर्व मंत्री कमल किशोर कदम भी हैं।