बिहारब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

शरद पवार को जान से मारने की धमकी देने वाला बिहार से गिरफ्तार, बोला- बीवी की दूसरी शादी से हूं परेशान!

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार को जान से मारने की धमकी देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक दिन पहले ही वरिष्ठ नेता शरद पवार के मुंबई स्थित सिल्वर ओक आवास पर एक अज्ञात व्यक्ति का धमकानेवाला फोन आया था। बाद में मुंबई पुलिस ने आरोपी की पहचान बिहार के नारायण कुमार सोनी के तौर पर की है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार का सोमवार (12 दिसंबर) को जन्मदिन था। जन्मदिन के अगले ही दिन उन्हें जान से मारने की धमकी मिलने पर हड़कंप मच गया था। कल सुबह शरद पवार के आवास पर कथित तौर पर नारायण कुमार सोनी ने फोन किया और शरद पवार को जान से मारने की धमकी दी। हिंदी में बोलते हुए उसने कहा कि वह मुंबई आकर देसी कट्टे से शरद पवार को जान से मार देगा।
मुंबई के मलबार हिल इलाके में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार का ‘सिल्वर ओक’ आवास है। सोनी के फोन को शरद पवार के बंगले पर तैनात पुलिस ऑपरेटर ने रिसीव किया था। इस संबंध में गावदेवी पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू की। जिसमें आरोपी नारायण कुमार सोनी का नाम सामने आया।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने मामले के संदिग्ध आरोपी नारायण कुमार सोनी को गिरफ्तार कर लिया है। उसे बिहार से मुंबई लाया जा रहा है। बताया जा रहा है की आरोपी ने इससे पहले भी शरद पवार को फोन कर धमकी दी थी। तब पुलिस ने उसके मोबाइल नंबर से उसकी पहचान की और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की थी और देकर छोड़ दिया था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि इसके बावजूद आरोपी फोन करता रहा, इसलिए भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (असभ्य कृत्य) और 506-2 (आपराधिक धमकी) सहित संबंधित धाराओं के तहत सोमवार को प्राथमिकी दर्ज कर लिया है।
मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि प्रथम दृष्टया आरोपी नारायण कुमार सोनी का दिमागी संतुलन ठीक नहीं लग रहा है। उसने पुलिस को कॉल करने के पीछे का कारण भी बताया है। आरोपी ने बताया कि वह पत्नी के साथ 10 साल महाराष्ट्र के पुणे जिले में रहा, जहां उसकी पत्नी ने उसे छोड़ दिया और किसी दूसरे व्यक्ति से से शादी कर ली। उसने इसकी शिकायत भी की थी, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया और इसी वजह से वह शरद पवार को कई महीनों से धमकी दे रहा है।