नासिकब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

शालीमार एक्सप्रेस के पार्सल डिब्बे में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

मुंबई: महाराष्ट्र के नासिक रोड स्टेशन पर शनिवार सुबह मुंबई जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस के पार्सल डिब्बे में आग लग गई। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि शालीमार (पश्चिम बंगाल) और मुंबई में लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्टेशन के बीच चलने वाली ट्रेन के इंजन की अगली बोगी-पार्सल वैन में आग लगी थी।
मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि शालीमार (पश्चिम बंगाल) और मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच चलने वाली ट्रेन (18030) जब नासिक रोड स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 3 पर थी तो सुबह पौने नौ बजे इसकी पार्सल बोगी में आग देखी गई। इस घटना में आग, यात्री डिब्बों तक नहीं पहुंच पाई और सभी पैसेंजर सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि आग पूरी तरह बुझा दी गई है और नासिक रोड स्टेशन पर पार्सल वैन को अन्य बोगियों से अलग किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे के वक्त मौके पर अफरातफरी मच गई थी। हालांकि, जल्द ही लोगों को शांत करा लिया गया।

इस घटना को लेकर मध्य रेलवे के सीपीआरओ की तरफ से बयान जारी किया गया है। जिसमें उन्होंने बताया कि लगेज कंपार्टमेंट में आग की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी और दमकल विभाग घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया। फिलहाल आग लगने की वजहों का पता लगाया जा रहा है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ आग लगने के बाद लगेज कंपार्टमेंट को अलग कर लिया गया। आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है और ट्रेन सुबह 11 बजकर 57 मिनट पर मुंबई के लिए रवाना हो गई।