ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

शिवसेना MLA के खाते से फर्जी तरीके से 78 लाख रुपए उड़ाने की कोशिश; पुलिस में शिकायत दर्ज

मुंबई: शिवसेना विधायक अजय चौधरी ने फर्जी तरीके से उनके बैंक अकाउंट से 78 लाख रुपए निकालने की कोशिश करने वाले अज्ञात शख्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
महाराष्ट्र के शिवड़ी विधानसभा क्षेत्र से विधायक अजय चौधरी की पुलिस में की गई शिकायत के मुताबिक, आरोपी ने फर्जी चेक में मेरा डुप्लिकेट हस्ताक्षर कर पैसे निकालने की कोशिश की थी। आरोपी ने चेक को अहमदाबाद स्थित एक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में जमा किया था। विधायक के मुताबिक, उनका मुंबई के लालबाग इलाके में स्थित यूनियन बैंक में बचत खाता है। जहां उन्हें विधायक के तौर पर मिलने वाला वेतन जमा होता है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद बैंक के प्रबंधक ने चेक का सत्यापन व क्लिएरेंस करने को लेकर मुंबई के लालबाग स्थित यूनियन बैंक के प्रबंधक को फोन किया था। फिर यूनियन बैंक के प्रबंधक ने चेक से जुड़ी जानकारी के लिए विधायक चौधरी के निजी सहायक को फोन किया। चूंकि विधायक चौधरी कही व्यस्त थे इसलिए उनके बेटे ने बैंक को बताया कि उनके पिता ने किसी को 78 लाख रुपए का चेक नहीं दिया है। इसके बाद अहमदाबाद बैंक को खाते से पैसे ट्रांसफर करने से रोक दिया गया।
पुलिस ने इस मामले को लेकर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 464,465, 468,471 व 420 के तहत मामला दर्ज किया है। कालाचौकी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक आनंद मुले ने बताया कि हमने इस मामले को लेकर अहमदाबाद से आरोपी के बारे में जानकारी मंगाई है, और हम जल्द ही इस मामले को सुलझा लेंगे।