Uncategorised

संजय राउत के खिलाफ FIR दर्ज…महाराष्ट्र सरकार को बताया था ‘illegal’

मुंबई: शिवसेना उद्धव गुट (यूबीटी) के नेता संजय राउत के खिलाफ महाराष्ट्र के नासिक में पुलिस और जनता के बीच अपने बयान से विवाद पैदा करने का मामला दर्ज किया गया है। नासिक सिटी पुलिस ने कहा, मुंबई नाका पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 505 (1) (बी) के तहत उद्धव गुट के नेता और सांसद संजय राउत के खिलाफ अपने बयान से पुलिस और जनता के बीच कलह पैदा करने का मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस के अनुसार, आईपीसी धारा 505 (1) (बी) कारण करने के इरादे से संबंधित है, या जो जनता के लिए, या जनता के किसी भी वर्ग के लिए भय या अलार्म पैदा करने की संभावना है, जिससे किसी भी व्यक्ति को अपराध करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।

इसके अलावा राज्य मे सार्वजनिक शांति को लेकर संजय राउत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अधिकारियों ने कहा कि राउत की टिप्पणी पर पुलिस ने स्वत: संज्ञान लिया है और नासिक के मुंबई नाका पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि संजय राउत ने राज्य सरकार के खिलाफ एक बयान में कहा कि वर्तमान सरकार अवैध है और उनके आदेशों का पालन नहीं किया जाना चाहिए। हालांकि, इस मामले में आगे की जांच जारी है।