ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

साबुन में छिपाकर हो रही थी कोकीन की तस्करी; DRI ने मुंबई एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार, 25 करोड़ की कोकीन बरामद

मुंबई: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) मुंबई जोनल यूनिट मुंबई ने मंगलवार (28 फरवरी) को खुफिया जानकारी के आधार पर छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (CSMI) पर एक पैसेंजर की तलाशी ली। तलाशी के दौरान डीआरआई ने अदीस अबाबा से मुंबई आ रहे इस पैसेंजर से कोकीन बरामद की। इसने कोकीन को साबुन की टिकिया में छुपा रखा था। इसे वो देश में तस्करी के लिए ला रहा था. डीआरआई ने उसे गिरफ्तार करते हुए 25 करोड़ रुपए की कोकीन जप्त की है।
इस मामले में कुलाबा से एक नाइजीरियाई महिला को भी गिरफ्तार किया गया है। महिला को आरोपी से कोकीन लेने का काम सौंपा गया था।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, डीआरआई ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इथियोपिया से आए एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। उसके सामान की तलाशी लेने के बाद अधिकारियों को साबुन की 12 टिकिया में कोकीन मिली। जिसकी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क़ीमत 25 करोड़ रुपये आंकी गई है। आरोपी को गिरफ़्तार करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने उसे DRI की हिरासत में भेज दिया। DRI अब पता लगा रही है की आख़िर ये ड्रग्स किसके पास से आया था और कहां भेजा जा रहा था?


DRI की टीम ने 27 फ़रवरी की सुबह ही सीएसएमआई एयरपोर्ट पर ट्रैप लगाया और संदिग्ध यात्री को जांच के लिए लेकर गए। जब उसके ट्रॉली बैग की जांच की गई तो उसमे से 12 साबुन के बार मिले और जब उसे तोड़कर देखा गया तो हर साबुन के अंदर ड्रग्स छिपाया गया था। जब उसे वजन किया गया तो पता चला कि ड्रग्स 2.58 किलो था। इसे यात्री ने अपने ट्रॉली बैग के अंदर 12 सोप बार में छुपा कर रखा था। सुब्बुराज नामक व्यक्ति को अदीस अबाबा से कोकीन भारत लाने का काम सौंपा गया था। वह कुलाबा के एक होटल में एक महिला को कोकीन देने वाला था। उसके आने की सूचना मिलने के बाद डीआरआई ने कुलाबा के एक होटल में जाल बिछाया और कोकीन खरीदने आई एक नाइजीरियाई महिला को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से 40 हजार रुपए से अधिक बरामद किए गए हैं। वह राशि सुब्बुराज को देने के लिए कहा गया था। इन दोनों के पकड़े जाने के बाद एजेंसी गिरोह के अन्य लोगों की तलाश में जुटी है और मामले में आगे की जांच की जा रही है।