पंजाबब्रेकिंग न्यूज़

मूसेवाला हत्याकांड: क्या यह गाना बना सिद्धू मूसेवाला की हत्या की वजह?

चंडीगढ़: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में पूछताछ के दौरान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का बड़ा खुलासा सामने आया है। पता चला है कि मूसेवाला हत्याकांड में शामिल दो शूटरों को लारैंस अच्छी तरह से जानता था, जिनमें से एक जगरूप सिंह रूपा, जो कि तरनतारन का रहने वाला है। जगरूप वही शख्स है, जिसका नाम पहले से ही इस हत्याकांड में आने पर पंजाब पुलिस कुछ दिन पहले तरनतारन में उसके घऱ छापेमारी कर चुकी है। एक अन्य शूटर को भी लॉरेंस जानता है, जिससे पूछताछ चल रही है। लारैंस ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया है कि सिग्नल ऐप के जरिए उसकी कनाडा में गोल्डी बराड़ के साथ बातचीत होती थी। विक्की मिड्डूखेड़ा के कत्ल के बात ये बातचीत तेज हो गई थी और तिहाड़ जेल के अंदर से ही ये सारी साजिश रच डाली थी।
गौरतलब है कि पंजाब पुलिस 14 जून को लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब लेकर आई थी, जिसके बाद पंजाब पुलिस द्वारा लगातार लॉरेंस से पूछताछ जारी है, जिसमें लॉरेंस ने कई अहम खुलासे किए हैं। रिमांड में चल रहे लॉरेंस के और कई राज सामने आने की संभावनाएं है। बता दें कि लॉरेंस को सात दिन की हिरासत में भेजा गया है।

यह गाना बना सिद्धू मूसेवाला की हत्या की वजह?
मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला द्वारा गाया गया गाना ‘बंबीहा बोले…’ उनकी हत्या की अहम वजह बन सामने आ रहा है। कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में जो खुलासे किए हैं, उससे इस बात की पुष्टि होती नजर आ रही है कि पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में गैंगस्टरवाद पूरी तरह से घर कर चुका है।
इसका उपयोग कर गैंगस्टर न सिर्फ लाखों रुपए की एक्सटॉर्शन मनी सिंगरों से वसूलने का काम कर रहे थे बल्कि उन पर अपने लिए गाने भी गंवाने का निरंतर दबाव बनाते थे। तिहाड़ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाए गए लॉरेंस बिश्नोई ने पुलिस पूछताछ में जहां इस बात का खुलासा किया कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे की मुख्य वजह अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या का बदला लेना है, वहीं इसके अलावा भी कई ऐसी वजह हैं जिसके चलते मूसेवाला उसके गैंग के निशाने पर था।
पुलिस पूछताछ में लॉरैंस ने खुलासा किया कि उसकी तरफ से मूसेवाला को ‘बंबीहा बोले’ गाना न गाने की सलाह दी गई थी, बावजूद इसके मूसेवाला ने न सिर्फ यह गाना गाया बल्कि देश-विदेश में इस गाने को लोगों ने बेहद पसंद किया। असल में बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग की दुश्मनी काफी पुरानी है। मोगा के रहने वाले दविंद्र बंबीहा ने अपराध की दुनिया में महज 4 वर्षो में न सिर्फ बड़ा नाम बना लिया था अपितु उसने बिश्नोई गैंग से संबंधित कई सदस्यों की हत्या भी की थी।
इसके बाद से दोनों गैंग में चल रही दुश्मनी अब तक कई जिंदगियां निगल चुकी है, सरपंच रवि ख्वाजके की शादी समारोह के भीतर घुस गोलियां मारकर हत्या करके चर्चा में आए दविंद्र बंबीहा ने एक के बाद एक कई हत्याओं को अंजाम दिया जिसे बाद में पुलिस एन्काऊंटर में मार दिया गया था लेकिन मरने के बाद भी उसका गैंग पंजाब और हरियाणा में निरंतर एक्टिव रहा है जिसे अब लकी पटयाल चला रहा है। जब मूसेवाला ने ‘बंबीहा बोले’ गाना गाया तो लॉरैंस बिश्नोई और उसके गैंग को ऐसा लगा कि उसके गैंग को चिढ़ाने के लिए मूसेवाला ने ऐसा किया है, इसके अलावा भी लॉरैंस की तरफ से सिद्धू मूसेवाला को विरोधी गैंग के समर्थकों द्वारा आयोजित समारोह में जाकर परफॉर्म करने से मना करने की चर्चा है।
उधर, इन बातों को लेकर मूसेवाला और लॉरैंस में चल रही खींचतान ने उस समय गंभीर मोड़ ले लिया जब अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा की 2 शूटरों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी और उस मामले में पुलिस जांच दौरान सिद्धू के करीबी जिसे उसका मैनेजर बताया जाता था, का नाम सामने आने और उसके देश से फरार हो जाने के बाद यह दुश्मनी और गहरी हो गई और जेल से ही लॉरैंस ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश प्लान की। इसे अमलीजामा पहनाने के लिए कनाडा में बैठे अपने साथी गोल्डी बराड़ को इसकी जिम्मेदारी सौंपी जिसने हिन्दू नेता विपन शर्मा की हत्या के आरोप में जेल में बंद गैंगस्टर सारज मिंटू को पंजाब के 2 शूटरों का प्रबंध करने और उन्हें वाहन मुहैया करवाने के लिए कहा। इसके अलावा सोनीपत के गैंगस्टर मोनू डागर को 2 शूटरों और उन्हें वाहन उपलब्ध करवाने के जिम्मेदारी लगाई। इसके बाद गोल्डी ने ही मूसेवाला की रेकी करने के लिए केकड़ा जैसे लोगों के साथ संपर्क स्थापित किया। इस मामले को सुलझाने के काफी करीब पहुंच चुकी पंजाब पुलिस अब इस बात को भी जांचने में जुटी हुई है कि थोड़े समय में सफलता के सभी रिकाॅर्ड तोड़ने वाले मूसेवाला की कामयाबी से परेशान और पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री से संबंधित कोई शख्स तो कही इस हत्याकांड में शामिल तो नहीं है।

संदीप केकड़ा की जमकर धुनाई
दूसरी ओर सिद्धू मूसेवाला की रेकी करने वाले मुख्य आरोपी केकड़ा की जेल में धुनाई होने की सूचना है। बताया जा रहा है गोइंवाल जेल में बंद संदीप केकड़ा की अन्य कैदियों ने मिलकर जमकर धुनाई कर दी। केकड़ा पर हमला होने की जिम्मेदारी बंबीहा ग्रुप ने सोशल मीडिया पर ली है।
बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की रेकी करने के मामले में केकड़ा को पंजाब पुलिस ने शिकंजे में लिया था, जिसके बाद उसे गोइंवाल जेल में भेज दिया गया था। जहां पर आज कुछ कैदियों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी है।
मूसेवाला की हत्या के बाद सबसे पहले पंजाब पुलिस ने संदीप केकड़ा पर ही शिकंजा कसा था, क्योंकि यह वही शख्स है, जिसने कुछ रुपयों के लिए मानसा में सिद्धू मूसेवाला की रेकी की थी और यही रेकी सिद्धू मूसेवाला की हत्या का कारण बना। केकड़ा सैल्फी लेने के बहाने सिद्धू मूसेवाला को मिला था, जिसके बाद सारी जानकारी केकड़ा ने लीक की थी।