देश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

सिलसिलेवार धमाकों से दहला काबुल: ट्रेनिंग सेंटर और स्कूल पर फिदायीन हमला, 20 से अधिक लोगों की मौत!

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल मंगलवार को एक के बाद एक तीन धमाकों से दलह उठी। बताया जा रहा है कि एस स्कूल में फिदायीन हमलावर ने खुद को बम से उड़ा दिया। ये धमाके काबुल के पास अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में हुए।
काबुल पुलिस के मुताबिक, धमाके काबुल के शिया हजारा बहुल इलाके में हुए हैं। अब तक इन धमाकों में 6 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीँ अंतरराष्ट्रीय मीडिया के मुताबिक, इन धमाकों में मरने वालों की संख्या 25 के पार हो गई है।

दरअसल, अफगानिस्तान में तालिबानी राज कायम होने के बाद वहां के हालात बदतर बने हुए हैं। खाने-पीने की चीजों सहित अफगानिस्तान में रोजमर्रा की जरूरतों के लिए भी लोगों को दर-दर भटकना पड़ रहा है।
खबर के मुताबिक, अब्दुर रहीम शाहिद हाई स्कूल पर तीन से पांच आत्मघाती हमलावरों ने हमला किया। उनमें से दो ने बम विस्फोट किए हैं। जिस वक्त यह धमाका हुआ उस दौरान कई छात्र क्लास के अंदर थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि काबुल के पश्चिम में मुमताज ट्रेनिंग सेंटर के पास विस्फोट हुआ, हमले में 25 बच्चों की मौत और कई के घायल होने की खबर आ रही है।
काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान के मुताबिक, तीन धमाकों की पुष्टि हुई है। हालांकि, जान-माल के नुकसान औऱ धमाके पर उन्होंने ज्यादा जानकारी नहीं दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस इलाके में हुआ वो शिया बहुल इलाका है। विस्फोट अब्दुर रहीम शाहिद स्कूल के मुख्य निकास में हुआ जहां छात्र थे। हमले की जिम्मेदारी अब तक किसी भी संगठन की ओर से नहीं ली है।