ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहर

सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान का मर्डर नहीं हुआ; सीबीआई जांच में हुआ ये खुलासा…

मुंबई: साल 2020 में दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत का मामला चर्चा का विषय था। इस मसले को लेकर तत्कालीन महाविकास अघाड़ी सरकार और बीजेपी के बीच में जमकर जुबानी जंग भी देखी गई थी। महाराष्ट्र से लेकर बिहार तक इस मसले पर सियासत शुरू थी।
इस मामले की जांच सीबीआई कर रही थी। जिसमें यह पता चला है कि दिशा सालियान का मर्डर नहीं किया गया था बल्कि नशे की हालत में पैर फिसलने की वजह से छत से गिरकर उसकी मौत हुई थी। सीबीआई ने इसे आकस्मिक मौत का मामला बताया है।
बता दें कि मुंबई के मलाड इलाके की एक इमारत की 12वीं मंजिल से गिरने के बाद दिशा सालियान की मौत हो गई थी। तब यह कहा जा रहा था कि यह एक हादसा नहीं बल्कि हत्या है। उस दौरान पुलिस ने जांच के बाद यह कहकर मामला बंद कर दिया था कि दिशा सालियान ने आत्महत्या की है।
सीबीआई ने दिशा की मौत के संदर्भ में अलग से कोई मामला दर्ज नहीं किया था। जांच एजेंसी ने इस केस को एक्टर सुशांत सिंह की मौत मामले की जांच के साथ ही इन्वेस्टिगेशन का हिस्सा बना लिया था। इसकी वजह यह थी कि दोनों लोगों की मौत में महज एक सप्ताह का अंतर था और दोनों की मौत के बीच में कनेक्शन की भी बात सामने आई थी।
दिशा सालियान की मौत हत्या करार देने वाले नेताओं में से एक बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे भी हैं। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर भी इस बात को खुलेआम कहा था कि मेरे पास दिशा सालियन की हत्या से जुड़े कई सबूत हैं। जिन्हें मैं समय आने पर जांच एजेंसी को दूंगा। उन्होंने यह दावा किया था कि दिशा सालियन ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उसकी हत्या की गई है। हालांकि, अब उनका यह दावा झूठा साबित हुआ है क्योंकि सीबीआई की जांच रिपोर्ट में कुछ और ही बात सामने आई है। इस मामले से यह भी पता चलता है की दिशा सालियान की मौत को जानबूझकर राजनीतिक रंग दिया गया था।