दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

सुशांत केस: सीबीआई ने जांच का काम शुरू किया, कुक नीरज से हो रही पूछताछ

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने मुंबई पहुंचकर जांच का काम शुरू कर दिया है। सीबीआई की 16 सदस्यीय टीम गुरुवार देर शाम मुंबई पहुंची थी। सीबीआई की SIT टीम आज सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा स्थित फ्लैट पहुंच रही है, यह टीम क्राइम सीन रिक्रिएट करेगी। सीबीआई ने गवाहों से पूछताछ का क्रम शुरू कर दिया।

सीबीआई की एक टीम मुंबई पुलिस से इस केस से जुड़े दस्तावेज एकत्रित करेगी। सीबीआई टीम की रात 12 बजे तक मीटिंग हुई और रणनिति तय हुई। सीबीआई टीम सुशांत राजपूत के कुक नीरज को पूछताछ के लिए DRDO गेस्ट हाउस ले गई। इस मामले के महत्वपूर्ण गवाह नीरज और सैमुअल मिरांडा से सीबीआई पूछताछ कर रही है। सीबीआई की 5 टीम अलग-अलग कार्य कर रही है।
सीबीआई की मुंबई स्थित एंटी करप्शन विंग के डीआईजी Suvez Haque को नोडल ऑफिसर बनाया गया है और वे सीबीआई तथा मुंबई पुलिस के बीच समन्वय का काम देखेंगे। उन्होंने मुंबई पुलिस से केस फाइल्स और दस्तावेज हासिल करने के लिए संपर्क कर लिया है। सीबीआई की SIT टीम की कमान सीनियर आईपीएस अधिकारी मनोज शशिधर संभालेंगे। इस टीम में DIG गगनदीप गंभीर, एसपी नुपूर प्रसाद और डीएसपी अनिल कुमार यादव शामिल है।

SIT टीम को दो हिस्सों में बांटा गया है। एक टीम गवाहों के बयान दर्ज करेगी और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों से पूछताछ करेगी। दूसरी टीम फोरेंसिक सबूत एकत्रित करेगी और पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से मुलाकात करेगी। सीबीआई टीम द्वारा मुंबई पुलिस द्वारा की गई जांच का आंकलन भी किया जाएगा।