उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

UP: सेवानिवृत्त IPS अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, जीप में बांध कर लाया गया पुलिस स्टेशन! बोले- सीएम योगी मेरी हत्या करा सकते हैं…

अमिताभ ठाकुर को लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार दिन में गिरफ्तार कर लिया, बलात्कार के आरोपी सांसद को बचाने का है आरोप…

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले रिटायर्ड आईपीएस अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी का एक वीडियो सामने आया है। इसमें वह पुलिस से अरेस्ट वारंट और FIR की कॉपी मांगते दिख रहे हैं। पुलिस अमिताभ को घसीटते हुए हजरतगंज थाने ले जा रही है और वह इसका विरोध कर रहे हैं। थाने के अंदर का भी एक वीडियो सामने आया है। इसमें अमिताभ की चीखें सुनाई दे रही हैं।
गिरफ्तारी के बाद अमिताभ ठाकुर को मेडिकल के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया। यहां उन्होंने मीडिया से कहा कि सीएम योगी मेरी हत्या करा सकते हैं। मुझे जानबूझकर प्रताड़ित किया जा रहा है। जिस केस से मेरा कोई लेना-देना नहीं, उसमें मुझे फंसाया जा रहा है।
अमिताभ ठाकुर पर रेप के आरोपी बीएसपी सांसद अतुल राय का साथ देने का आरोप है। कथित रेप पीड़ित महिला की इस सप्ताह की शुरूआत में मौत हो गई थी। उसके साथी, जिसने खुद को भी आत्मदाह कर लिया था, उसकी भी मौत हो गई है। महिला ने 1 मई 2019 को अतुल राय के खिलाफ लंका थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। अतुल राय घोसी संसदीय सीट से बसपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था, जिन्होंने एक भगोड़े के रूप में चुनाव जीते और बाद में 22 जून, 2019 को अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। तब से वह जेल में हैं।

रेप पीड़िता और उसके गवाह दोस्त सत्यम राय ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर 16 अगस्त को वीडियो बनाकर अमिताभ ठाकुर पर आरोप लगाया था। इसके बाद दोनों ने आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की थी। इलाज के दौरान पिछली 21 अगस्त को गवाह और 24 अगस्त को रेप पीड़िता की भी मौत हो गई थी। शाम 6 बजे उन्हें कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाया गया है।

शुक्रवार को ही किया था नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान
यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को ही सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया था। उन्होंने पार्टी का नाम ‘अधिकार सेना’ रखा है। अमिताभ ने गोरखपुर से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वे 21 अगस्त को गोरखपुर में चुनाव प्रचार के लिए जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें रोककर हाउस अरेस्ट कर लिया गया था। इसके बाद उनसे कई बार इस मामले में पूछताछ भी हो चुकी है।