गोवादिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रहरियाणा

सोनाली फोगाट का सालों तक बार-बार रेप किया गया; भाई ने पीए पर लगाए गंभीर आरोप

सोनाली फोगाट के चेहरे पर खरोंच के निशान, पीए सुधीर हिरासत में; परिवार का दावा- उसी ने मौत की सूचना दी, फिर फोन बंद कर दिए…

नयी दिल्ली: भाजपा लीडर सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े मामले में अब एक नया मोड़ आया है। उनके साथ दुष्कर्म और ब्लैकमेल किए जाने के आरोप लगाए गए हैं। हरियाणा में फतेहाबाद जिले के भूथनकलां गांव में रहने वाले सोनाली फोगाट के छोटे भाई रिंकू ढाका ने अपनी बहन के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर पर सोनाली के खाने में नशीला पदार्थ देकर उससे दुष्कर्म करने और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए हैं।

गौरतलब है कि सोनाली फोगट की 42 साल की उम्र में मौत हो गई है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, मौत की वजह दिल का दौरा पड़ना बताया जा रहा है। वहीं, उनके भाई ने आरोप लगाया है कि सोनाली की हत्या की गई। उसके साथ रेप किया जा रहा था। सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी बहन की हत्या उसके सहयोगियों ने की है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि पुलिस फोगट की मौत की विस्तृत जांच कर रही है।

पुलिस को दिए शिकायत में रिंकू ने सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसके सहयोगी सुखविंदर पर बलात्कार और हत्या के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि सोनाली सुधीर सांगवान और सुखविंदर पर विश्वास करने लगी थी। सुधीर सांगवान ने खाने में जहर मिलाकर दिया, जिससे सोनाली की मौत हुई।

सोनाली के भाई वतन ढाका का कहना है कि गोवा में भाई रिंकू और अन्य परिचित गए हैं। उन्होंने बताया कि सोनाली का चेहरा नीला पड़ा हुआ है। उनका कहना है कि गोवा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं हुए तो दिल्ली एम्स के चिकित्सकों से पोस्टमार्टम करवाने की सरकार से अपील की जाएगी। मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए।

नशीला पदार्थ खिलाकर किया था रेप
रिंकू ने पुलिस को दिए शिकायत में आरोप लगाया है कि सुधीर ने खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर तीन साल पहले सोनाली के साथ रेप किया था। इसके बाद उसने कई बार सोनाली के साथ रेप किया। उसने रेप का वीडियो बना लिया था। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर सुधीर सोनाली को ब्लैकमेल करता रहा। रिंकू ने कहा है कि सुधीर ने सोनाली के घर में चोरी करवाई थी। इसके बाद उसने घर के कुक और अन्य स्टाफ को हटा दिया था और अपने लोगों को नौकरी पर रख दिया था। भाई रिंकू ने तहरीर में लिखा कि तीन माह पहले उसके पास सोनाली का फोन आया था, उसने बताया कि सुधीर ने उसे खाने के लिए खीर दी थी। जिसे खाने के बाद उसके हाथ पैर कांपने लगे और वो काम नहीं कर रहे थे। जब इस बारे में उसने सुधीर से पूछा तो उसने गोल-मटोल जवाब दिया।

22 अगस्त की शाम को सोनाली ने अपने देवर अमन पुनिया को भी फोन किया था और उसने उसे बताया कि सुधीर ने उसे कुछ मिला हुआ खाना खिला दिया है। खाना खाने के बाद उसे बेचैनी हो रही थी। उसने अमन को यह भी बताया कि 2021 में उसके आवास पर हुई चोरी सुधीर और उसके दोस्त ने की थी। उसने कहा कि वह हिसार आएगी और हिसार पुलिस को इसके बारे में सूचित करेगी।
साथ ही सोनाली की संपत्ति हड़पने व राजनीतिक षड्यंत्र रचते हुए हत्या करने की बात भी कही गई है। इस बारे में रिंकू ने एक लिखित शिकायत गोवा पुलिस को देकर कार्रवाई करने की मांग की है। भूथनकलां सोनाली का पैतृक गांव है। सोनाली के माता-पिता, दोनों भाई और भाभियां इसी गांव में रहती हैं।

इस बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने कहा है कि सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े केस की गोवा पुलिस गहनता से जांच कर रही है। गोवा के डीजीपी खुद इस केस की मॉनिटिरंग कर रहे हैं।

सोनाली की मौत का मुंबई कनेक्शन, रात में क्यों पहुंची गोवा?
सोनाली फोगाट की मौत के मामले में बुधवार को उसकी जेठानी अंजना ने भी कई खुलासे किए हैं। अब सोनाली की मौत मामले में मुंबई का कनेक्शन भी सामने आ रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि घटना वाले दिन शाम को सोनाली के मोबाइल फोन पर कॉल की थी, तो फोन उनके पीए सुधीर ने उठाया। फोन उठाने के बाद अंजना ने कहा कि बाहर मौसम कितना अच्छा है तो सुधीर ने कहा कि मैं अभी उठा हूं और हम मुंबई में हैं। उस वक्त मुझे पता चला कि सोनाली मुंबई में है। सुबह सोनाली की मौत होने का पता चला तो कई बार सुधीर को फोन किया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। जब फोन उठाया तो उसने कहा कि रात को शूटिंग के चलते मुंबई से गोवा आ गए थे। अंजना का कहना है कि गोवा पुलिस जांच करे तो सच सामने आ जाएगा कि वे मुंबई गए थे या नहीं?
जेठानी अंजना और सोनाली की बहन रेमन ने कहा कि वर्ष 2019 में आदमपुर चुनाव से पहले सुधीर सांगवान सोनाली के प्रचार में लगा था। धीरे-धीरे सोनाली को अपने जाल में फंसाकर उसका पीए बन गया। उसने पूरी तरफ से सोनाली को अपने प्रभाव में ले लिया। इसके बाद वह सोनाली के सामने हमारे बारे में झूठा प्रचार करता रहा। इस कारण कई बार झगड़ा भी होता। धीरे-धीरे पूरे फार्म हाउस पर सुधीर ने अपना कब्जा कर लिया। सोनाली के घर की तरफ जो रास्ता जाता था सुधीर ने उसे भी बंद करवा दिया। पूरे परिवार और रिश्तेदारों को सोनाली से अलग कर दिया।
गोहाना के खेड़ी गांव निवासी सुधीर सांगवान 2019 में सोनाली के पास नौकरी के लिए आया था। सोनाली ने उसे तनख्वाह पर रखा था। सुधीर अपने परिवार से अलग रोहतक में रहता है। उसकी पत्नी लेक्चरर है। उसकी दो बेटी व एक बेटा है। सुधीर अपने घर से दूरी बनाए हुआ था। वह खुद को कारोबारी बताता रहा है।

सुधीर के इशारे पर हुआ लैपटॉप गायब
संजय फोगाट के भांजे एडवोकेट विकास का कहना है कि एक महीने पहले सुधीर सांगवान ने फार्म हाउस के केयर टेकर संदीप को हटा दिया था। अपने परिचित शुभम को काम पर रखा था। मंगलवार सुबह शुभम ने कमरे में रखे हुए लैपटॉप और कुछ जरूरी कागजात अपने कब्जे में ले एक बैग में डाल लिए और दोपहर को भीड़ का फायदा उठाकर भाग गया। इस संबंध में सदर थाना पुलिस को अवगत करवा दिया है।

ढंढूर स्थित फार्म हाउस में होती थी पार्टी
ढंढूर के पास नहर के साथ साथ सोनाली फोगाट ने फार्म हाउस बनाया हुआ था। फार्म हाउस के अंदर ही रिसोर्ट बना हुआ है, जिसमें घोड़े भी हैं। 31 दिसंबर 2021 को यहां पर पार्टी रखी थी। जब भी कोई पार्टी होती थी तो यहीं पर होती थी, जिसमें रसूखदार नेता भी शामिल होते थे। फार्म हाउस के साथ ही सोनाली की बहन रेमन का घर है। दोनों एक ही घर में शादीशुदा हैं। सोनाली खुद फार्म हाउस संभाल रही थी। यह फार्म हाउस उसके पति संजय फोगाट के नाम पर है।

बेटी बोली- मां को मिले न्याय
सोनाली फोगाट की मौत के बाद उनकी इकलौती बेटी यशोधरा बुधवार को पहली बार कैमरे के सामने आई। अपनी मां के हिसार स्थित फार्म हाउस पर मौसी रेमन फोगाट के साथ मौजूद 15 वर्षीय यशोधरा ने नम आंखों के साथ सरकार से अपील की कि उसकी मां के गुनहगारों को जल्द पकड़ा जाए।
यशोधरा ने कहा कि इस मामले की तह तक जांच करवाकर उसकी मां को न्याय दिलाना चाहिए। जिन लोगों ने भी उसकी मां की जान ली है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। सोनाली फोगाट की बेटी के आंखों से आंसू थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। फार्म हाउस में पहुंची किशोरी को यकीन नहीं हो रहा कि उसकी मां अब इस दुनिया में नही हैं।

इस बीच गोवा पुलिस ने परिवार की शिकायत पर सोनाली के पीए सुधीर सांगवान को हिरासत में ले लिया है। सुधीर ने ही सबसे पहले परिवार को सोनाली की मौत की सूचना दी थी।
परिवार का दावा है कि मौत की सूचना देने के बाद सुधीर ने अपना और सोनाली, दोनों के मोबाइल फोन बंद कर दिए। इस बीच गोवा गए सोनाली के परिवार के सदस्यों ने उनके पोस्टमार्टम से जुड़े दस्तावेजों पर साइन करने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि पहले इस केस की FIR में सुधीर सांगवान को नामजद किया जाए। उसके बाद ही वह पोस्टमार्टम कराने पर अपनी सहमति देंगे।
सोनाली के भतीजे मोहिंदर फोगाट ने दावा किया कि परिवार के सदस्यों ने जब सोनाली की बॉडी देखी तो उसके चेहरे पर सूजन और खरोंच के निशान बने हुए थे। मोहिंदर ने कहा कि उनकी बुआ सोनाली कभी ड्रग्स नहीं लेती थी। अगर इस केस में ड्रग्स की बात कही जा रही है तो जरूर किसी ने उन्हें खाने में मिलाकर ही ड्रग्स दी होगी।

बता दें कि हरियाणा में हिसार से भाजपा नेता फोगाट (42) को उत्तरी गोवा के अंजुना में सेंट एंथोनी अस्पताल में मंगलवार सुबह मृत अवस्था में लाया गया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि आशंका है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।