ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रसोलापुर

सोलापुर के पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, तीन लोगों की मौत!

सोलापुर: महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में बार्शी तालुका के शिराला स्थित एक पटाखा फैक्टरी में रविवार को विस्फोट के बाद लगी भीषण आग में तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि बार्शी तालुका के शिराला स्थित इकाई में अपराह्न करीब 3 बजे आग लग गई। पटाखा निर्माण इकाई के अंदर विस्फोट हुआ, जिससे आग लग गई। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त पटाखा बनाने का काम चल रहा था। उन्होंने कहा, सूचना मिलने के बाद दमकल और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया। बार्शी मुंबई से लगभग 400 किलोमीटर दूर स्थित है।

मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में उन्होंने घायलों से मुलाकात के बाद मुआवजे का ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि प्रत्येक मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी और घायलों का इलाज सरकारी खर्चे से किया जाएगा।

‘जिंदल पॉलीफिल्म’ नामक फैक्ट्री में लगी थी आग
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे फैक्ट्री में आग लगने के कारणों की जांच की बात कही है। उन्होंने कहा कि सुबह 11.30 बजे आग जिंदल पॉलीफिल्म नामक फैक्ट्री के केमिकल स्टोरेज डिपार्टमेंट में लगी थी। मौके पर बचाव और राहत का काम जारी है। आग बुझाने के लिए 8 से 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया था।