ब्रेकिंग न्यूज़हरियाणा

हरियाणा पुलिस की बड़ी कार्रवाई: बब्बर खालसा के चार आतंकी गिरफ्तार; भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद!

किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे आतंकी; पाकिस्तान से भेजे गए थे हथियार!

करनाल: हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करनाल से चार संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ा है। साथ ही इन आंतिकियों के पास से पुलिस की टीम ने भारी मात्रा में हथियार और बारूद का कंटेनर भी बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए इन आंतकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी मिले हैं। शुरूआती जांच में सामने आया है कि वह बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद कंटेनर में लेकर जा रहे थे; लेकिन पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें रंगेहाथों पकड़ लिया।

शहर में अलर्ट, कई अफसर मौके पर
आंतिकियों के पकड़े जाने के बाद अब केंद्रीय एजेंसियां भी इस मामले की जांच में जुट गई हैं। पुलिस ने मामले का खुलासा करने के बाद पूरे शहर में अलर्ट कर दिया है। वहीं इस पूरे मामले की जांच के दौरान बम निरोधक दस्ता बुलाया गया है। मौके पर जिले ही नहीं राज्य के कई पुलिस अफसर मौजूद हैं। वहीं इस घटना के बाद सरकार में भी हड़कंप मच गया है।

पंजाब से दिल्ली की तरफ जा रहे थे आतंकी
शुरूआती जांच में सामने आया है कि पुलिस ने जिन चार आतंकियों को पकड़ा है वह गुरुवार सुबह 4 बजे बसताड़ा टोल प्लाजा से जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने संदिग्ध मानते हुए इनको पकड़ लिया। जब गाड़ी की जांच की गई तो उनके पास से बड़ी मात्रा में बारूद, गोलियां, हथियार बरामद किए गए। जांच में पता चला है कि ये सभी पंजाब से दिल्ली की तरफ जा रहे थे। आईबी की रिपोर्ट पर नाका लगाया गया और इनको गिरफ्तार कर लिया गया।

ड्रोन से हुई आतंकियों की गाड़ी की तलाशी
मामले का जानकारी देते हुए करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया ने बताया कि करनाल टोल नाके से पकड़े गए चारों युवकों के नाम गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर, भुपिंदर है। तीन फिरोजपुर तो एक लुधियाना का रहने वाला है। इनके पास से जो गाड़ी पकड़ी गई है उनकी तलाशी रोबेट से ली गई है। बताया जा है कि इन चारों का कनेक्शन पंजाब के आंतकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से है

कंटेनर में हो सकता है आरडीएक्स
करनाल पुलिस का कहना है कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। पुलिस का मानना है कि अगर यह आंतकी समय से नहीं पकड़े जाते तो किसी बड़ी घंटना को अंजाम दे सकते थे। इनके पास से जो कंटेनर मिला है, उसमें भारी मात्रा में RDX हो सकता है। पूछताछ के बाद पता चल सकेगा की वह कहां-कहां वारदातें करने वाले थे।

पंजाब के रहने वाले हैं चारों आतंकी
एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि आतंकी हरविंदर सिंह रिंडा ने आतंकियों को आदेश दिए थे। पाकिस्तान से आतंकियों को लोकेशन भेजी गई थी। चारों आतंकियों को तेलंगाना IED भेजना था। इससे पहले दो जगहों पर IED सप्लाई कर चुके हैं। मधुबन पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है। एसीपी इंद्री इस मामले की जांच करेंगे। पुलिस ने आतंकियों के कब्जे से देसी पिस्टल, 31 जिंदा कारतूस, 3 लोहे के कंटेनर और एक लाख 30 हजार रूपये बरामद किए हैं। इसमें एक कंटेनर का वजन लगभग ढाई किलो के आसपास है। तीन आतंकी फिरोजपुर के रहने वाले हैं। वहीं एक आतंकी लुधियाना का रहने वाला है। जो मुख्य आरोपी है उसकी दूसरे आतंकी से जेल में मुलाकात हुई थी। उन्होंने बताया कि संदिग्ध पंजाब से महाराष्ट्र जा रहे थे। हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा पंजाब के तरन तारन का रहने वाला है। 11 साल की उम्र में वह परिवार के साथ महाराष्ट्र के नांदेड में शिफ्ट हो गया था। फिर बाद में 18 साल की उम्र में उसने पारिवारिक विवाद में अपने किसी रिश्तेदार की हत्या कर दी थी।फिर नांदेड में वसूली का काम करने लगा और इस दौरान उसने दो लोगों को मार दिया था।