उत्तर प्रदेशदिल्लीमनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को ‘इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड!

गोवा: गोवा में आयोजित अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी और गीतकार प्रसून जोशी को इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाज़ा जाएगा। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हेमा मालिनी और प्रसून जोशी दशकों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और अपने काम से कई पीढ़ियों का मनोरंजन किया है। ये भारतीय सिनेमा के प्रतीक हैं, जिन्हें दुनियाभर में पसंद किया गया और सराहा गया है।
बता दें कि 20 से 28 नवंबर के बीच इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) का आयोजन किया जा रहा है। अनुराग ठाकुर ने यह भी बताया कि इस साल पहली बार ओटीटी प्लेटफॉर्म्स भी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भाग लेंगे। साथ ही सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड अमेरिकन फिल्ममेकर मार्टिन स्कॉर्सेसे और हंगेरियन फिल्म निर्माता इस्तवान स्ज़ाबोस को दिया जाएगा।
ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी, भारतीय जनता पार्टी (BJP) से मथुरा से सांसद हैं। ये एक्ट्रेस होने के साथ-साथ डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, डांसर और राइटर भी हैं। उन्होंने 1968 में बतौर लीड एक्ट्रेस सपनों का सौदागर से बॉलीवुड में एंट्री की और 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। साल 2000 में हेमा मालिनी को भारत के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्मश्री से भी नवाजा गया था। वह नेशनल फिल्म डेवेलपमेंट कॉरपोरेशन की चेयरपर्सन भी रह चुकी हैं।

वहीं प्रसून जोशी मशहूर लेखक, गीतकार, स्क्रीनराइटर होने के साथ-साथ कम्युनिकेशन स्पेशलिस्ट भी हैं। 17 साल की उम्र में उनकी पहली किताब पब्लिश हुई थी। वह मैक्कैन वर्ल्ड ग्रुप के सीईओ और चेयरमैन एशिया भी हैं। साल 2001 में जोशी ने भारतीय सिनेमा में गीतकार के तौर पर राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘लज्जा’ से कदम रखा था। इसके बाद से वह कई नामी बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे हैं।