दिल्लीशहर और राज्य

हरियाणा: संक्रमित पति का घंटों ऑक्सीजन मास्क पकड़े बैठी पत्नी, बोली- जब तक मै हूं आपकी सांस नहीं रुकने दूंगी!

पानीपत (हरियाणा): कोरोना की दूसरी लहर अभी और कितने लोगों को अपनी चपेट में लेगी? अभी इसके लिए लोगों को और कितना इंतजार करना होगा? हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं! जिस तरह से कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे देश को अपनी चपेट में ले चुका है। लोगों के मन में बस एक ही बात जानने की इच्छा है, आखिर यह महामारी कब खत्म होगी?
कोरोना वायरस की दूसरी लहर जिस तरह से कहर बरपा रही है उससे हर कोई डरा हुआ है। लेकिन इस मुश्किल घड़ी में अपनों का साथ हो तो यह जंग आसानी से जीती जा सकती है। महामारी के खौफ के बीच हरियाणा के पानीपत से एक बुजुर्ग दंपत्ति की ऐसी कहानी सामने आई है, जो इस बुरे हालात में साथ खड़े हुए हैं। जिनके प्रेम और समर्पण को हर कोई सलाम कर रहा है।

घंटों पति का मास्क पकड़ बैठी रही पत्नी!
दरअसल, पानीपत के एक अस्पातल में संक्रमित बुजुर्ग कोरोना की जंग लड़ रहा है। जहां उनको ऑक्सीजन मास्क बांधने में दर्द होने लगता है। लेकिन वह मास्क हटाते हैं तो उनको सांस लेने में दिक्कत होने लगती है। अपने पति की परेशानी देख बुजुर्ग महिला घंटों ऑक्सीजन मास्क पकड़े बैठी रही।

जब तक मै हूं आपकी सांस नहीं रुकने दूंगी
महिला ने अपने पति से कहा- आप अच्छे से सांस लीजिए, मैं जब तक आपके साथ हूं, आपकी सांस नहीं रुकने दूंगी। चाहे फिर मेरी ही सांस क्यों ना खत्म हो जाएं। जिस किसी ने जीवनसाथी का यह दृश्य देखा उसकी आंखों के आंसू रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।