ठाणेमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसामाजिक खबरें

पत्रकार एक सच्चा सामाजिक कार्यकर्ता है: महापौर ज्योत्सना हसनाले

मुंबई: शुक्रवार २ जुलाई को मीरा रोड स्थित अम्बर प्लाजा हॉल में ‘जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ महाराष्ट्र’ द्वारा आयोजित पत्रकार मार्गदर्शन शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित मीरा-भायंदर नगर निगम की महापौर ज्योत्सना हसनाले के हाथों दीप प्रज्ज्वलित कर पत्रकार मार्गदर्शन शिविर का उद्घाटन किया गया।
उक्त अवसर पर महापौर ने कहा कि पत्रकार एक सच्चा सामाजिक कार्यकर्ता है, जो हमेशा समाज के लिए काम करता है। कोरोना के प्रकोप के दौरान उनके परिवारों की परवाह किए बिना समुदाय को सकारात्मक समाचार देने का कार्य वास्तव में सराहनीय है।

इस अवसर पर पत्रकारों को आरोग्य कार्ड, रेनकोट, छतरी व भारत के संविधान की बुक वितरित किया गया। मेयर ज्योत्सना हसनाले, आयुक्त दिलीप ढोले, पुलिस आयुक्त अमित काले, जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ महाराष्ट्र के अध्यक्ष नारायण पांचाल, उपाध्यक्ष के. रवि, कोषाध्यक्ष दिलीप एन पटेल, मीरा भायंदर मनपा यूनिट के अध्यक्ष विजय मोरे, सचिव नीलेश फापाले, संघटक प्रमोद देठे, उपाध्यक्षा सीमा गुप्ता, उपाध्यक्ष प्रेम यादव, क़ानूनी सलाहकार एडवोकेट लक्ष्मण आसले व एड. नामदेव काशिद, महबूब कुरैशी, विश्वनाथ, ठाणे के शिवनेर सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के अनंत पांडे सहित संस्था के पदाधिकारी व स्थानीय पत्रकारों, संपादकों और समाचार चैनलों के प्रतिनिधी उपस्थित थे।
हॉस्पिटल की ओर से पत्रकारों को आरोग्य कार्ड दिया गया, जिससे इस हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उनको ५० प्रतिशत डिस्काउंट मिलेगा।
कार्यक्रम का संचालन पत्रकार राजेश जाधव और सतीश साटम ने बेहद खूबसूरत अंदाज में किया। पत्रकारों का मार्गदर्शन प्रोफसर हेमंत सामंत ने किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नारायण पांचाल ने की, मीरा भायंदर नगर निगम में कार्यरत पत्रकारों को यह सुविधा कब तक उपलब्ध होगी इस तरह के सवाल पूछने से कई मुद्दों पर प्रकाश डाला गया ओर यह सवाल उठाया कि ठाणे के पत्रकारों को घर मिला, नवी मुंबई में प्रेस क्लब के निर्माण के लिए प्लॉट आरक्षित किया गया, ठाणे नगर निगम क्षेत्र में नगर निगम द्वारा हर केबल चैनल पर व लोकल अखबारों में हजारों विज्ञापन दिए जाते हैं। अध्यक्ष विजय मोरे ने संस्था की तरफ से मांग कि यहाँ के पत्रकारों को घर, निगम की ओर से विज्ञापन, नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवा, निगम की परिवहन सेवा में निःशुल्क यात्रा, पत्रकारों के बच्चों के लिए नि:शुल्क शिक्षा व छात्रवृत्ति योजना व प्रेस कक्ष में कई लॉकर कई वर्षों से बंद हैं और उन लॉकरों को तत्काल समाचार पत्रों को उपलब्ध कराया जाय। यह सुविधा मीरा भायंदर के पत्रकारों को कब मिलेगी? जिस पर मेयर ने आश्वासन दिया कि हम आयुक्त दिलीप ढोले से बात कर पत्रकारों की सभी मांगों को उनके कार्यकाल में पूरा करेंगी।