औरंगाबादब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

53 महिलाओं से अफेयर और 4 से शादी करने वाला फर्जी आर्मी अफसर पकड़ाया, सेना में नौकरी के नाम पर करता था ठगी!

मुंबई: महाराष्‍ट्र की बिबवेवाड़ी पुलिस ने एक शख्स को पकड़ा है जो खुद को इंडियन आर्मी का अफसर बताकर लोगों से ठगी कर रहा था. इसने आर्मी अफसर बनकर करीब 53 महिलाओं के साथ अफेयर चलाया हुआ था. इस शख्स ने 4 अलग-अलग महिलाओं से शादी भी की हुई है. साथ ही ये आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर भी ठगी कर रहा था. पुलिस ने बताया कि औरंगाबाद के कन्नड़ तालुका निवासी 26 साल के योगेश दत्‍तू गायकवाड़ ने 20 से ज्यादा युवाओं को आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगा है.
योगेश के साथ इस ठगी में हमदनगर निवासी संजय शिंदे नाम का शख्स भी शामिल था, जो लोगों के सामने खुद को योगेश का बॉडीगार्ड बताता था. पुलिस को संजय और योगेश के पास से सेना की 12 वर्दी और अन्‍य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई हैं. योगेश सोशल मीडिया के जरिए करीब 53 महिलाओं के साथ अफेयर चला रहा था. ये महिलाओं के जरिए उनके रिश्तेदारों तक पहुंचता था और फिर उन्हें सेना में नौकरी दिलाने के सपने दिखाकर ठगी करता था.

चार शादियां कर चुका है आरोपी!
पुलिस को जांच में पता चला है कि योगेश ने अब तक चार शादियां की हैं. उसकी दो पत्नियां पुणे की, एक अमरावती की और एक औरंगाबाद की रहने वाली है. वरिष्ठ निरीक्षक सुनील जावरे ने बताया कि हमारी शुरुआती जांच में पता चला है कि योगेश 53 महिलाओं को डेट कर चुका है. इनमें से दो शादियां आलंदी की धर्मशालाओं में और दो अन्य मंदिरों में हुईं थीं. ये महिलाओं को सोशल मीडिया के जरिए निशाना बना रहा था.

खुद को बताता था मेजर या कर्नल!
योगेश के इस धंधे का खुलासा तब हुआ जब बीती 21 जून को बिबवेवाड़ी की एक महिला ने पुलिस में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस उपायुक्त (जोन वी) नम्रता पाटिल ने बताया कि योगेश महिलाओं और उनके परिवार के सदस्‍यों के सामने खुद को मेजर या कर्नल बताया करता था. वो ज्यादातर लोगों से खुद का नाम राम बताता था. लोगों से उसने कहा था कि वो जम्मू-कश्मीर में तैनात है. योगेश जब कभी भी महिलाओं से मिलता था तो वह हमेशा सेना की वर्दी में रहता था. पुलिस को उसके पास से 12 सेना की वर्दी, 26 नए जूते, दो मोटरसाइकिल, दो चार पहिया वाहन, एक ट्रंक, सेल फोन, रबर स्टैंप और अन्य कीमती सामान, 5.5 लाख रुपये बरामद किए हैं.

22 युवाओं को दिया था फर्जी जॉइनिंग लेटर
योगेश ने अलग अलग मेट्रोमोनियल वेबसाइट पर सेना के अधिकारी के रूप में नकली प्रोफाइल्स बनाई हुई थी. वह जिस भी महिला से मिलता उसके रिश्‍तेदारों की नौकरी लगवाने का लालच देता था. मिली जानकारी के मुताबिक उसने 22 युवाओं को फर्जी जॉइनिंग लेटर भी दिए थे. पुलिस ने बताया कि योगेश के बारे में उन्‍हें साल 2017 में पता चला था. तब अहमदनगर के तोपखाना पुलिस स्‍टेशन में पहली बार योगेश के कारनामों के बारे में पता चला था. इसके बाद पुलिस ने तहकीकात कर योगेश के घर का पता लगा लिया. हालांकि योगेश के माता-पिता ने कहा कि उनका बेटा महीनों से उनसे मिलने नहीं आया है. अब पुलिस ने उसे औरंगाबाद से गिरफ्तार किया है.