उत्तर प्रदेशदिल्लीदेश दुनियाराजनीतिशहर और राज्य

यूपी में कोरोना वायरस मैनेजमेंट के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई सांसद Craig Kelly, ने कहा- हमें दे दो सीएम योगी

नयी दिल्ली: कोविड-19 महामारी के मैनेजमेंट को लेकर उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की हर तरफ तारीफ हो रही है. ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रैग केली (Craig Kelly) ने भी सीएम योगी की तारीफ की है. क्रैग केली को सीएम योगी का काम इतना ज्यादा पसंद आया कि उन्होंने पूछा कि क्या

हमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उधार मिल सकते हैं?

ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने की सीएम योगी की तारीफ
बीते 10 जुलाई को सांसद क्रैग केली ने अपने ऑफिशियल ट्वविटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि भारत का राज्य उत्तर प्रदेश क्या किसी तरीके से अपने सीएम योगी आदित्यनाथ को हमें उधार दे सकता है?, जिससे वो हमें आइवरमेक्टिन की कमी की समस्या से निकाल सकें. इसकी वजह से हमारे देश में निराशाजनक हालात पैदा हो गए हैं.
गौरतलब है कि क्रैग केली का ट्वीट इस वक्त सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यूपी में योगी मॉडल की तारीफ करने से ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रैग कैली खुद को नहीं रोक पाए.
जान लें कि क्रैग कैली ने एक ट्वीट के जवाब में ये बात कही. उस ट्वीट में बताया गया था कि यूपी में भारत के 17 फीसदी लोग रहते हैं. पिछले 30 दिन में कोरोना की वजह से हुई कुल मौतों में सिर्फ 2.5 फीसदी यूपी में हुईं और 1 फीसदी से भी कम संक्रमित यहां पाए गए. जबकि महाराष्ट्र में भारत की कुल आबादी के 9 फीसदी लोग रहते हैं. यहां 18 प्रतिशत कोरोना के केस मिले और 50 फीसदी संक्रमितों की मौत हुई.

‘ट्रिपल T’ के फॉर्मूले पर काम कर रही योगी सरकार
बता दें कि शनिवार को उत्तर प्रदेश में 125 नए कोविड मामले सामने आए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना किसी ढिलाई के ट्रिपल टी यानी टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट जारी रखने की जरूरत के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिया है.