दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

पटना: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा- बॉर्डर पार करने की कोशिश की तो वह वापस नहीं जा पाएगा

पटना, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पड़ोसी देश पाकिस्तान को 1965 और 1971 की गलतियों को न दोहराने की चेतावनी देते हुए रविवार को कहा कि जिस तरह से वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है और आतंकवाद पनप रहा है, उसे विघटित होने से कोई नहीं रोक सकता है। भाजपा द्वारा यहां आयोजित जन-जागरण सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि अनुच्छेद 370 एक “कैंसर” की तरह था जो कि वहां खून बहा रहा था। उन्होंने पड़ोसी देश को जम्मू-कश्मीर के घटनाक्रम के मद्देनजर सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा देने के खिलाफ आगाह किया और कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत तभी शुरू होगी जब वह आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद कर देगा।
राजनाथ सिंह ने कहा कि उसे यह भी ध्यान रखना चाहिए कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और बातचीत केवल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर हो सकती है।

बता दें कि बीते कुछ दिन पहले पीओके में रैली के दौरान पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा था, कुछ लोग एलओसी पर जाना चाहते हैं, लेकिन वे अभी ऐसा न करें। उन्हें ऐसा कब करना है, यह मैं उन्हें बताऊंगा। इमरान के इस बयान के बाद भारतीय सेना के अधिकारी ने कहा था कि पाकिस्तान के पीएम पीओके के लोगों को ढाल न बनाएं। यदि किसी ने एलओसी पर आने की या उसे पार करने की कोशिश की तो उसकी जान की जिम्मेदारी पाक पीएम की ही होगी।