दिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीति

मुंबई: पीएम मोदी संग ट्विट पर मिलिंद देवरा ने दी सफाई, अटकलों को किया खारिज

मुंबई, कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने मंगलवार को साफ कहा कि उनके भविष्य के राजनीतिक कदम के बारे में जो अटकलें लगाई जा रही हैं वे निराधार हैं। देवड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा की सराहना करते हुए ट्वीट किया था और इस पर प्रधानमंत्री ने जवाबी ट्वीट किया था। देवरा ने ह्यूस्टन में मोदी के भाषण की प्रशंसा की थी। प्रधानमंत्री ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए मिलिंद के पिता और अपने दिवंगत मित्र मुरली देवरा की अमेरिका के साथ मजबूत संबंधों की प्रतिबद्धता को याद किया था।
देवड़ा ने एक बयान में कहा कि उन्हें भारत-अमेरिका संबंधों की विरासत अपने पिता मुरली देवड़ा से मिली है। उन्होंने कहा, मेरे पिता पहली बार 1968 में एक्सचेंज छात्र के रूप में अमेरिका गए थे और रॉबर्ट एफ कैनेडी से मिलने के बाद सार्वजनिक जीवन में आने और दोनों लोकतंत्रों के बीच मजबूत संबंध बनाने का फैसला किया। संस्थानों, राजनीतिक दलों और नेताओं के साथ मेरे परिवार के रिश्ते भारत के हितों को ध्यान में रखते हुए बनाए गए थे।
प्रधानमंत्री मोदी के साथ ट्विटर पर अपने संवाद के बाद जारी अटकलों को मिलिंद ने खारिज किया। उन्होंने कहा, मैं अपने पिता के मित्रों और शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा करने के साथ ही कल से सोशल मीडिया और मीडिया के एक धड़े में जारी अटकलों को लेकर खेद भी जताता हूं। उधर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि देवड़ा की टिप्पणी पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस जवाब देगी।
देवड़ा ने कहा कि उनके पिता के प्रयासों और रिश्तों ने भारत के राष्ट्रीय हितों को मजबूत बनाने में मदद की। उन्होंने कहा, मेरे दिवंगत पिता ने भारतीय प्रधानमंत्रियों और अमेरिकी राष्ट्रपतियों के साथ मिलकर दलगत भावना से ऊपर उठकर काम किया। उन्होंने कहा कि मुझे विरासत में मिले अनुभव और रिश्तों का बहुत मतलब नहीं है, अगर उनसे भारत को लाभ न हो। उन्होंने कहा, अंत में, मैं अपने पिता का बेटा हूं। मित्रता उनकी राजनीति का आधार थी। इसने हमें भुवनेश्वर से बोस्टन और वाल्केश्वर से वाशिंगटन तक मित्र और शुभचिंतक मिले। मैं अपने मूल विश्वासों से समझौता नहीं करूंगा।