चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: भाजपा-शिवसेना की युती पर अमित शाह ने लगाई मुहर, भाजपा 144 शिवसेना 126 मित्रपक्ष 18

…तो सत्ता में आने पर आदित्य ठाकरे होंगे उप-मुख्यमंत्री

भाजपा-शिवसेना की युती पर अमित शाह ने लगाई मुहर

नयी दिल्ली/मुंबई: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में महाराष्ट्र भाजपा कोर कमेटी की बैठक आयोजित की गई।
सूत्रों के अनुसार गुरुवार दोपहर से देर रात तक चली इस बैठक में शिवसेना के साथ सीट बंटवारे, उम्मीदवारों के नाम, चुनाव में प्रचार के मुद्दे आदि पर मंथन किया गया। इस बैठक में भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे का फार्मूला फाइनल हो चुका है। इस फार्मूले के तहत भाजपा के 144, शिवसेना के 126 सीट और सहयोगी दलों के 18 सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, संगठन मंत्री विजय पुराणिक, वी सतीश, मंत्री गिरीश महाजन, सुधीर मुनगंटीवार, पंकजा मुंडे, भाजपा मुंबई अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा उपस्थित थे।
सूत्रों के अनुसार इस बैठक में 112 उम्मीदवारों के नाम तय किए गए। बाकी उम्मीदवारों के नाम भाजपा-शिवसेना की युति घोषित होने के बाद फाइनल किए जाएंगे। कुछ सीटों पर अदला-बदली पर बातचीत शुरू है। भाजपा ने शिवसेना के लिए 126 सीटें छोड़ने की तैयारी कर ली है।
मुख्यमंत्री फड़नवीस नयी दिल्ली से वापस मुंबई लौटकर एक बार फिर शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे से सीटों की अदला-बदली को लेकर बातचीत करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वदेश लौटने पर युति और सीट बंटवारे की अंतिम घोषणा कर दी जाएगी।