दिल्लीशहर और राज्य

‘आज तक’ और ‘इंडिया टुडे’ के न्यूज डायरेक्टर सुप्रिय प्रसाद को हिंदी अकादमी पत्रकारिता सम्मान

नयी दिल्ली: ‘आज तक’ और ‘इंडिया टुडे’ न्यूज चैनल के न्यूज डायरेक्टर सुप्रिय प्रसाद को प्रतिष्ठित ‘हिंदी अकादमी पत्रकारिता सम्मान’ से नवाजा गया है। अकादमी ने उन्हें इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान के लिए सम्मानित किया है। उन्हें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कमानी सभागार में आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया।
सुप्रिय प्रसाद ने 1995 में ‘आज तक’ के साथ अपने करियर की शुरुआत की। यह वो दौर था जब इलेक्ट्रॉनिक मीडिया भारत के लिए नया था और किसी ठौर की तलाश में था। 1995 में दूरदर्शन पर मात्र 20 मिनट के शो से लेकर सन 2000 में 24×7 न्यूज चैनल तक ‘आज तक’ ने केवल 5 वर्षों में सफलता की लंबी यात्रा तय की है।
हिंदी अकादमी ने दिल्ली एनसीआर के उन पत्रकारों, लेखकों, कवियों और अन्य साहित्यकारों को सम्मानित करने के लिए इस पुरस्कार की शुरुआत की है जो हिंदी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और निरंतर योगदान दे रहे हैं।

सम्मान के लिए जताया आभार
इस सम्मान के लिए सुप्रिय प्रसाद ने हिंदी अकादमी का आभार जताया है। उन्होंने अकादमी को लिखे पत्र में कहा, ‘आज तक’ चैनल के माध्यम से हिन्दी भाषा और साहित्य की सेवा करने का जो सुअवसर मुझे प्रदान हुआ है उसे हिन्दी अकादमी द्वारा सम्मानित करने के निर्णय का मैं ह्रदय से आभारी हूं। मैं इसे निजी नहीं ‘इंडिया टुडे’ और ‘आज तक’ संस्थान का सम्मान मानता हूं। ‘आज तक’ न केवल देश का नंबर वन चैनल है बल्कि इसे सर्वश्रेष्ठ भी आंका गया है। हिन्दी अकादमी का पत्रकारिता सम्मान ‘आजतक’ की खबरों की निष्पक्षता पर मुहर है।’