ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहर

मुंबई: 2 साल की मासूम पोती को दादी ने छठवीं मंजिल से नीचे फेंक ले ली उसकी जान

मुंबई, मालाड से दिल को झकझोर देने वाली एक खबर सामने आई है। यहां एक बुजुर्ग महिला ने 2 साल की अपनी पोती को सिर्फ इसलिए छठवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया कि वह परेशान कर रही थी। पुलिस ने आरोपी बुजुर्ग महिला को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक घटना मालाड के कुरार विलेज की है। यहां 28 सितंबर को अप्पापाडा की एक एसआरए बिल्डिंग में बुजुर्ग महिला रुखसाना ने अपनी 2 साल की पोती जिया को छठवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया। कुरार पुलिस ने बताया कि रुखसाना ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि उसे जिया का खेलना-कूदना पसंद नहीं था।

रसोई की खिड़की से फेंक दिया नीचे
रुखसाना अक्सर उसके खेलने की वजह से झगड़ती रहती थी। कभी-कभी वह इतने गुस्से में आ जाती थी कि जिया की मां साजिया अंसारी (21) को शक था कि रुखसाना कहीं जिया को कोई नुकसान न पहुंचा दे। पुलिस ने बताया कि 28 सितंबर की सुबह 5:30 बजे रुखसाना ने मौका देखकर रसोई की खिड़की से जिया को नीचे फेंक दिया।

मां को हुआ था शक
साजिया को यह आकस्मिक घटना नहीं लग रही थी। उसे जिया की हत्या किए जाने का शक था, इसलिए उसने कुरार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने साजिया की शिकायत को गंभीरता से लिया और उसकी गहराई से छानबीन शुरू की। जांच में पाया कि वारदात को अंजाम देने से पहले घर का दरवाजा अंदर से बंद था। इससे साफ पता चलता है कि आरोपी घर के सदस्यों में से ही कोई एक है।

दादी ने कबूला अपना जुर्म
शक के आधार पर कुरार पुलिस ने घर के सभी लोगों से पूछताछ शुरू की। वहां काम कर रहे नौकरों से भी कड़ी पूछताछ की गई। अंत में जब पुलिस ने जिया की दादी रुखसाना से पूछताछ की तो उसके हाव-भाव में बदलाव देखने को मिला। इससे पुलिस को दादी पर शक हो गया और उसने दादी को हिरासत में लेकर जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। दादी ने बताया कि वह जिया के खेलने-कूदने, मस्ती करने और धमाचौकड़ी मचाने से परेशान रहा करती थी। इससे छुटकारा पाने के लिए उसने गुस्से में आकर जिया को मौका देखकर इमारत से नीचे फेंक दिया।