चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व मंत्री खडसे ने निर्दलीय पर्चा भरा, कहा- पार्टी के प्रति निष्ठा अगर अपराध तो मैं अपराधी हूं

मुंबई, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को भाजपा ने 125 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। इसमें दो पूर्व मंत्रियों एकनाथ खडसे और प्रकाश मेहता के नाम नहीं हैं। सूची में नाम नहीं होने से नाराज एकनाथ खडसे ने मुक्ताईनगर विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन भरा।
पत्रकारों से बात करते हुए खडसे ने कहा, 42 साल तक पार्टी की सेवा की है और अगर पार्टी के प्रति निष्ठावान होना अपराध है तो वे अपराधी हैं।
बता दें कि खडसे मुक्ताईनगर विधानसभा सीट से ही भाजपा विधायक हैं। हालांकि, भाजपा की पहली लिस्ट में इस सीट का नाम नहीं है। सूत्रों का मानना है कि यह सीट शिवसेना के कोटे में जा सकती है। इसलिए खडसे को लग रहा है कि उनका टिकट पार्टी ने काट दिया।
अभी भी पार्टी से टिकट की आस
नामांकन के बाद एकनाथ खड़से ने कहा, मैंने आज अपना नामांकन दाखिल किया। मेरा नाम पार्टी द्वारा जारी की गई सूची में नहीं है, लेकिन मुझे टिकट मिलने की संभावना से इंकार भी नहीं किया जा सकता। मुझे नहीं पता कि यह सीट शिवसेना के पास है या भाजपा के पास। प्रमोद महाजन और गोपीनाथ मुंडे जी के समय से मैं महाराष्ट्र भाजपा में निर्णय लेने वालों में रहा हूं। मैंने दूसरों के लिए टिकट तय किए हैं।

विरोधियों ने लालच दिया, लेकिन किसी की नहीं सुनीं
खडसे ने बताया कि 2014 में भाजपा-शिवसेना गठबंधन टूटने के चलते शिवसेना नेता आज भी उन्हें बदमाश बोलते हैं। विरोधी पार्टियों ने उन्हें बहुत लालच दिया। लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी।

हाशिए पर थे एकनाथ खडसे
2014 में फडणवीस सरकार में एकनाथ खडसे को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद खडसे को इस्तीफा देना पड़ा। इसके बाद से वे हाशिए पर चल रहे थे। कई महीनों से उनके पार्टी छोड़ने की चर्चा भी जोरों पर थी।