चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: आदित्य ठाकरे ने भरा नामांकन, किया रोड शो

मुंबई, ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले आदित्य ठाकरे पहले सदस्य होने जा रहे हैं। वे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में वर्ली से मैदान में उतरे हैं।
आदित्य ने गुरूवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन के दौरान आदित्य के साथ पिता उद्धव और माँ रश्मि ठाकरे भी मौजूद रहीं। इससे पहले उन्होंने बड़ा रोड शो निकाला। शिवसेना आदित्य को अगले मुख्यमंत्री के रूप में पेश कर रही है हालांकि उसकी सहयोगी भाजपा के गले शिवसेना की यह बात नहीं उतर रही।
ठाकरे परिवार से आदित्य के चुनावी रण में उतरने से विधानसभा चुनाव बहुत ही दिलचस्प और खास हो गया है। कारण यह भी है कि ठाकरे परिवार में महाराष्ट्र की राजनीति के इतिहास में पहली बार कोई सदस्य चुनाव लड़ रहा है।
जूनियर ठाकरे शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे हैं और शिवसेना की युवा सेना विंग का जिम्मा भी उनके कंधों पर है। वे वर्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरे हैं। नामांकन दाखिल करने जाने से पहले आदित्य ने दादा स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर के सामने दंडवत होकर आशीर्वाद लिया।

गौरतलब है कि २०१४ में महाराष्ट्र विधानसभा की २८८ सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने अभी तक की सर्वाधिक १२२ सीटें हासिल की थीं जबकि शिवसेना ६३ सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही थी। गठबंधन के साथ कांग्रेस ने ४२ और सहयोगी राकांपा ने ४१ सीटें जीती थीं। इस बार चुनाव का क्या नतीजा रहेगा, देखना होगा।