चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीति

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: भाजपा प्रत्याशी पराग शाह की गाड़ी से तोड़-फोड़, प्रकाश मेहता के समर्थकों पर आरोप

मुंबई, महाराष्ट्र में टिकट बंटवारे के बाद बीजेपी में घमासान तेज हो गया है। फडणवीस सरकार के पूर्व मंत्री प्रकाश मेहता को घाटकोपर से पार्टी का टिकट नहीं मिलने से नाराज उनके कथित समर्थकों ने इस निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार पराग शाह की कार में आज तोड़-फोड़ की। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह 11:15 बजे हुई, जब शाह 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे थे।
अधिकारी ने बताया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं के समूह के साथ शाह उस परिसर में जा रहे थे जहां नामांकन पत्र दाखिल करना था। तभी मेहता के कथित समर्थक वहां पहुंचे और उन्होंने शाह की कार को रोक दिया। मेहता ने 2014 में घाटकोपर (पूर्व) से चुनाव जीता था लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी ने इस बार उन्हें टिकट नहीं दिया है। मेहता के समर्थक इसी बात से नाराज थे।
अधिकारी ने बताया कि उन्होंने कार का शीशा तोड़ दिया और वाहन के दूसरे हिस्सों को भी नुकसान पहुंचाया। उन्होंने बताया कि इस दौरान शाह को चोट नहीं लगी। वह भीड़ के तितर-बितर होने तक कार में बैठे रहे। शाह की कार के निकट भीड़ एकत्र हो गई और सड़क यातायात बाधित हो गया। इसके बाद पुलिस ने हस्तक्षेप करके भीड़ को तितर-बितर किया। मेहता के समर्थकों ने शाह के खिलाफ नारे लगाए और उनके नेता को टिकट नहीं मिलने का जिम्मेदार उन्हें ठहराया।
बता दें कि शुक्रवार सुबह घोषित बीजेपी की चौथी लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम हैं। एकनाथ खड़से, विनोद तावड़े और प्रकाश मेहता जैसे तीन बड़े नेताओं का पार्टी ने टिकट काट दिया है।