ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

PMC बैंक मामला: मुंबई पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, चेयरमैन वरयाम सिंह हिरासत में…

मुंबई, पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक में 4,355 करोड़ रुपये के घोटाले के सिलसिले में मुंबई पुलिस ने अब बैंक के चेयरमैन वरयाम सिंह को हिरासत में लिया है। इससे पहले शुक्रवार को बैंक के पूर्व एमडी जॉय थॉमस को हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के बाद थॉमस को गिरफ्तार कर लिया गया था।
मुंबई पुलिस के जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया किए मुंबई पुलिस ने पीएमसी बैंक के चेयरमैन वरयाम सिंह को हिरासत में लिया है और उन्हें आर्थिक अपराध शाखा ले जाया गया है। कुछ औपचारिकताओं के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराधा शाखा ने गुरुवार को निजी कंपनी समूह एचडीआईएल के निदेशक राकेश वधावन और उसके बेटे सारंग वधावन को इसी मामले में हिरासत में लिया था। बताया जा रहा है कि पीएमसी ने नियमों की अनदेखी कर अपने कर्ज का एक बड़ा हिस्सा भूमि और भवन निर्माण का कारोबार करने वाले एचडीआईएल समूह की कपंनियों को ही दिया था। बैंक का 73 प्रतिशत से अधिक कर्ज एनपीए हो चुका है।

ईडी ने जब्त की HDIL के प्रमोटर्स की संपत्ति
उधर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी एचडीआईएल के प्रमोटर्स पर अपना शिकंजा कस दिया है। ईडी ने पीएमसी बैंक में हुए घोटाले के सिलसिले में एचडीआईएल के प्रमोटर्स के प्राइवेट जेट और कारों को सीज कर दिया है। इससे पहले शुक्रवार को एजेंसी ने इनके ठिकानों पर छापेमारी की थी।