दिल्लीदेश दुनियानासिकब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रशहर और राज्य

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सेना विमानन कोर को दिया प्रेसिडेंट्स कलर्स अवार्ड…

नासिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को आयोजित एक समारोह में सेना विमानन कोर (AAC) को प्रतिष्ठित प्रेसिडेंट्स कलर्स प्रदान किया। वह सशस्त्र सेनाओं के सर्वोच्च कमांडर भी हैं।
नासिक रोड स्थित कॉम्बैट आर्मी एविएशन ट्रेनिंग स्कूल में आयोजित भव्य परेड के दौरान इस सम्मान को प्रदान करने के बाद राष्ट्रपति कोविंद ने कोर के सदस्यों को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा- मैं कोर के सभी सैनिकों और पूर्व सैनिकों को उनकी वीरता और कर्तव्यपरायणता के लिए बधाई देता हूं।

1986 में हुई थी सेना विमानन कोर की स्थापना
उन्होंने कहा, भारतीय सेना और राष्ट्र को आप पर गर्व है। 32 वर्ष के हो चुके इस कोर ने कई अभियानों में उल्लेखनीय योगदान दिया है। AAC की स्थापना एक नवंबर 1986 को हुई थी। इसे दो महावीर चक्र, 16 वीर चक्र, 13 शौर्य चक्र व 115 सेना पदक मिल चुके हैं।

अनुसंधान अकादमी परिसर का करेंगे शिलान्यास
कोविंद 9-13 अक्टूबर तक महाराष्ट्र, कर्नाटक और गुजरात की यात्रा पर हैं। शुक्रवार को वह मैसूरु के वरुणा ग्राम में जेएसएस उच्च शिक्षा एवं अनुसंधान अकादमी के परिसर का शिलान्यास करेंगे। शनिवार को वह बेंगलुरु में स्वामी विवेकानंद योग अनुसंधान संस्थान तथा रविवार को गुजरात के कोबा में श्री महावीर जैन आराधना केंद्र का दौरा करेंगे।