चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी और राहुल गांधी का तूफानी प्रचार अभियान आज से शुरू

मुंबई, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के करीब एक हफ्ते पहले आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूबे में चुनावी रैली करेंगे। दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज से ही सूबे में प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी 2 रैलियों को संबोधित करेंगे तो राहुल की 3 रैलियां हैं। महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच राहुल गांधी विदेश में थे और कयास लगाए जा रहे थे कि अपने करीबियों को नजरअंदाज किए जाने से वह नाराज है। लेकिन विदेश से लौटने के बाद मानहानि के मामलों में गुजरात की अदालतों में वह पेश हुए और आज से चुनाव अभियान की शुरुआत कर रहे हैं।

रविवार को प्रधानमंत्री मोदी की पहली सभा जलगांव के कुसुंबा खुर्द में दोपहर 12 बजे होगी। इसके बाद दोपहर 3 बजे भंडारा जिले के सकोली में दूसरी जनसभा होगी। कांग्रेस के राहुल गांधी लातूर के औसा, मुंबई में चांदिवली से कांग्रेस के उम्मीदवार नसीम खान का चुनाव प्रचार करने के बाद वे धारावी की उम्मीदवार वर्षा गायकवाड के लिए सभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज और 15 अक्टूबर को महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार करेंगे।
पीएम मोदी ने शनिवार रात को ट्वीट कर बताया कि रविवार को वह महाराष्ट्र के जलगांव और सकोली में रैलियों को संबोधित करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में 13 से 18 अक्टूबर के बीच 9 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। रविवार को पीएम मोदी की दो सभाओं के बाद 16 अक्टूबर को अकोला, पनवेल, पारतुर, 17 अक्टूबर को पुणे, सातारा, परली में रैलियां होंगी। मुंबई में 18 अक्टूबर को पीएम की महारैली होगी। इस रैली में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के अलावा रिपाई अध्यक्ष रामदास आठवले, राष्ट्रीय समाज पक्ष के महादेव जानकर, शिव संग्राम के विनायक मेटे और सदाभाऊ खोत के उपस्थित होने की संभावना है।