दिल्लीपुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

पुणे: वित्त मंत्री बोलीं- मुझे खेद है कि जीएसटी आपकी संतुष्टि को पूरा नहीं कर पाई, लेकिन अब यह देश का ‘कानून’ है…

पुणे, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि मुझे खेद है कि गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (GST) आपकी संतुष्टि को पूरा नहीं कर पाया है। यह बात केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को पुणे में व्यवसायियों, उद्यमियों, सीए और अन्य लोगों से बातचीत के दौरान कही।
वित्त मंत्री ने आगे कहा कि इस देश में लंबे समय के बाद संसद और सभी राज्यों में कई दलों ने एक साथ काम किया और अधिनियम के साथ आए। कुछ अनुभवों के आधार पर हम यह नहीं कह सकते हैं कि यह कैसा ढांचा है।
केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि मेरी पहले दिन से यही कामना रही है कि जीएसटी आपकी संतुष्टि को पूरा करे, लेकिन मुझे खेद है कि जीएसटी आपकी संतुष्टि को पूरा नहीं कर पाई है। यह बात सांसद ने जीएसटी के प्रश्नों के उत्तर देने के दाैरान कही।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि यह संसद और सभी राज्य विधानसभाओं में पारित किया गया था। इसमें कुछ कमी हो सकती है, यह शायद आपको मुश्किलें दे सकता है। यह देश का ‘कानून’ है… मैं आपसे अपील करती हूं कि हम मिलकर काम करें, ताकि हमारे पास बेहतर ढांचा हो। बता दें कि 1 जुलाई, 2017 को पूरे देश में जीएसटी लागू किया गया था।