दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

मंदी के सवाल पर बिफरे कानून मंत्री, बोले- 2 अक्टूबर को 3 फिल्मों ने कमाए 120 करोड़ रुपए तो…

मुंबई, इन दिनों देश की अर्थव्यवस्था को लेकर तरह-तरह की खबरें सामने आ रही हैं। अधिकतर रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि फिलहाल अर्थव्यवस्था पटरी से उतरी हुई है और इसकी वजह है नोटबंदी और जीएसटी। बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई से हर कोई बेहाल है। हालांकि मोदी सरकार इस दिशा में काफी काम कर रही है।
पिछले दिनों वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक के बाद एक कई घोषणाएं कीं, जिससे व्यापार जगत और आम लोगों में फिर से खुशहाली आए। इसके बावजूद सरकार कठघरे में खड़ी है। अब मंदी को लेकर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अजीबोगरीब तर्क दे डाला। रविशंकर ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि फिल्में करोड़ों का कारोबार कर रही हैं, तो फिर मंदी कहां है?
2 अक्टूबर को 3 फिल्मों ने मिलाकर 120 करोड़ रुपए की कमाई की। मुझे फिल्म विश्लेषक कोमल नाहटा ने यह जानकारी दी थी। देश में मोबाइल, मेट्रो और सडक़ें बन रही हैं, जिससे लोगों को रोजगार मिल रहा है। हमारी अर्थव्यवस्था का आधारभूत ढांचा मजबूत है और महंगाई दर नियंत्रण में है। प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) सर्वोच्च स्तर पर है। सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की विकास दर बरकरार है।