चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिलातूरशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: राहुल का पीएम मोदी पर वार- ‘चिनफिंग से पूछा, क्या हुआ था डोकलाम में?’

लातूर, महाराष्ट्र के लातूर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के भारत दौरे के बहाने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने यहां पीएम पर सवाल दागते हुए कहा कि मोदी ने चिनफिंग से पूछा कि डोकलाम में क्या हुआ? उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ‘मेक इन इंडिया’ को ‘मेक इन चाइना’ में बदलना चाहते हैं। राहुल यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि चांद पर रॉकेट भेजने से युवाओं का पेट नहीं भरने वाला है।
राहुल गांधी ने कहा कि सारी की सारी चीन की कंपनियां हिंदुस्तान में हैं। कोई भी सामान खरीदो, उस पर मेड इन चाइना लिखा है। भारत की फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं और चीन के युवाओं को रोजगार मिल रहा है। गांधी ने मीडिया पर भी हमला बोलते हुए कहा कि मीडिया में किसी ने बंद होती फैक्ट्रियों के बारे में सवाल नहीं पूछा। पीएम पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि अमीर उद्योगपतियों का एक लाख 25 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया और किसी ने चूं तक नहीं किया, मीडिया में ताली बजी।

राहुल ने शाह पर भी कसा तंज
गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को खत्म कर दिया है। सालों से जो काम कांग्रेस ने और मनमोहन सिंह ने किया था, उसे केंद्र सरकार ने नष्ट कर दिया है। गृह मंत्री अमित शाह के कश्मीर राग पर तंज कसते हुए राहुल बोले कि चुनाव में वह कश्मीर और चांद की बात करेंगे लेकिन जो मूल समस्या है उस पर चर्चा नहीं करेंगे। बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर राहुल ने कहा कि चांद पर रॉकेट भेजने से युवाओं के पेट में भोजन नहीं जाएगा।

चैन से सोते हैं मेहुल-नीरव जैसे लोग
कांग्रेस नेता ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ करने पर भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि किसान रात भर जागता है, डरता है कि कर्ज कैसे लौटाऊं और मेहुल चौकसी-नीरव मोदी अच्छी नींद लेते हैं। इसके अलावा गांधी ने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर भी केंद्र सरकार की आलोचना की।