चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: प्रकाश आम्बेडकर का आरोप- तानाशाह जैसी है BJP नेताओं की भाषा

मुंबई, वंचित बहुजन अघाडी (वीबीए) के प्रमुख प्रकाश आम्बेडकर ने बीजेपी को निशाने पर लिया है। प्रकाश आम्बेडकर ने आरोप लगाया है कि चुनाव प्रचार में बीजेपी नेता जिस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं वह तानाशाह जैसी है। प्रकाश आम्बेडकर ने बीजेपी नेताओं के इस लहजे को लोकतंत्र के लिए अनुचित बताया है।

आम्बेडकर ने बीजेपी सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का भी आरोप लगाया है। लेकिन उन्होंने कहा कि बीजेपी का पैसे हथियाने का तरीका पूर्व की कांग्रेस-एनसीपी सरकार से अलग है। वीबीए के प्रमुख ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुस्लिम समुदाय से धर्म निरपेक्ष ताकतों का समर्थन करने की अपील की।
उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता दावा कर रहे हैं कि राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से वह करीब 240 सीटें जीतेंगे। आम्बेडकर के कहा, उन्हें लगता है कि वे कभी सत्ता से बाहर नहीं होंगे, लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि यह मतदाता है जो सरकार का निर्णय करता है, न कि राजनीतिक दल।
उन्होंने आरोप लगाया कि सड़क नेटवर्क बढ़ाने के लिए शुरू की गई परियोजनाएं सरकार के लिए धन जुटाने का माध्यम है।
आम्बेडकर ने ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पर भी निशाना साधा। एआईएमआईएम ने पिछले माह पार्टी से संबंध समाप्त कर लिए थे। गौरतलब है कि एआईएमआईएम-वीबीए गठबंधन ने मत हासिल करने के लिहाज से अप्रैल-मई लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन राज्य विधानसभा चुनाव से पहले यह गठबंधन टूट गया था।