देश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

अफगानिस्तान: मस्जिद के अंदर दोहरे विस्फोटों से 62 लोगों की मौत

काबुल, अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत की एक मस्जिद में दो धमाके हुए है। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक दोहरे विस्फोटों में कम से कम 62 लोगों की मौत हो गई और लगभग 50 लोग घायल हो गए है। फिलहाल सुरक्षा बलों ने इलाके को पूरी करह से अपने कब्जे में ले लिया है।
मीडिया रिपोर्टस में स्थानीय अधिकारियों के हवाले से कहा कि शुक्रवार को मस्जिद के अंदर ये धमाके तब हुए जब लोग प्रार्थना कर रहे थे। बताया जा रहा है कि दोनों धमाके जबड़ा इलाके में दोपहर लगभग 2 बजे के आसपास हुए।
एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल 18 लोगों की मौत हुई है, लेकिन ये आंकड़ा और बढ़ सकता है। वहीं, धमाके में घायल हुए लोगों को पास के अस्पतालों में भर्ता कराया गया है। किसी भी आतंकी समूह ने अबी तक इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।
बता दें कि दो दिन पहले तालिबान ने पुलिस मुख्यालय के पास हुए आत्मघाती बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी। जिसमें अफगान सुरक्षा बलों के दो जवानों की मौत हो गई थी, जबकि 26 अन्य लोग घायल हुए थे।

2019 का सबसे बड़ा हमला
बता दें कि लगभग दो महीने पहले राजधानी काबूल में एक शादी समारोह के दौरान बड़ा ब्लास्ट हुआ था। इस हमले में 60 से ज्यादा लोग मारे गए थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन (ISIS) ने ली थी।