चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: शिवसेना को झटका, इस नेता ने 300 कार्यकर्ताओं के साथ छोड़ी पार्टी

नयी दिली: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले शिवसेना के लिए बुरी खबर हैं। दरअसल, शिवसेना के बागी नेता विशाल धनवाडे ने पार्टी के करीब 300 कर्यकर्ताओं के साथ इस्तीफा दे दिया है। शिवसेना द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद धनवडे पुणे के कस्बा पेठ निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे है। दरअसल, वह सीटों के बटवारें को लेकर नाखुश थे।
खबरों के अनुसार, विशाल धनवाडे पुणे के कस्बा पेठ सीट से टिकट चाहते थे लेकिन, शिवसेना ने उन्हें इस श्रेत्र से टिकट नहीं दिया जिसके बाद उन्होंने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला किया। कस्बा पेठ सीच से चुनावी मैदान में भाजपा के उम्मीदवार मुक्ता तिलक हैं। वहीं कांग्रेस ने इस सीट से अरविंद शिंदे को टिकट दिया है।
खबरों के अनुसार, पुणे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए विशाल धनवाडे ने भाजपा नेता पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वह शिवसेना के कार्यकर्ताओं को धमकाते है। आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को भाजपा के कार्यकर्ता धमका रहे हैं। इतना ही नहीं वह उन्हें पेशान भी कर रहे हैं।
बता दें कि महाराष्ट्र चुनाव में भाजपा और शिवसेना गठबंधन करके चुनावी मैदान में है। हालांकि, यहां की एक सीट ऐसी है जिसपर भाजपा और शिवसेना के उम्मीदवार आमने-सामने है। दरअसल, कणकवली में एक चुनावी सभा भाजपा के उम्मीदवार नीतेश राणे के खिलाफ चुनाव प्रचार किया। दरअसल, कणकवली सीट से शिवसेना ने भाजपा उम्मीदवार के सामने सतीश सावंत को चुनावी मैदान में उतारा है।
गौरतलब है कि दो राज्यों हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा। साथ ही दोनों राज्यों के चुनावी परिणाम भी एक ही साथ 24 अक्टूबर को घोषित कर दिए जाएंगे।