चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: आचार संहिता के दौरान 142 करोड़ रुपये, 975 अवैध हथियार जब्त

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कल शनिवार को शाम छह बजे थम गया। महाराष्ट्र के अतिरिक्‍त मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) दिलीप शिंदे ने बताया कि राज्‍य में आदर्श आचार संहिता के दौरान चुनाव आयोग ने 142 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। यही नहीं राज्‍य 975 अवैध असलहे भी जब्त किए गए हैं।
चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद 21 सितंबर से राज्य में चुनावी आचार संहिता लागू हो गई थी। शनिवार को ही चुनाव आयोग के अधिकारियों ने वर्ली इलाके से 4 करोड़ 30 लाख रुपये कैश जब्त किया गया था।
चुनाव आयोग के अधिकारी ने बताया कि इन पैसों को डीएमके जाओली बैंक के द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना और अवैध वाहन में गार्ड के बिना ही ट्रांसपॉर्ट किया जा रहा था। यह रकम संदेह के घेरे में है और आयकर अधिकारियों के द्वारा इसकी जांच की जा रही है। इसके कुछ घंटों पहले ही आयकर विभाग के अधिकारियों ने मुंबई से 29 करोड़ रुपये जब्त होने की जानकारी दी थी।
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए पुलिस ने भी कमर कस ली है। 288 सीटों के लिए मतदान होना है। राज्य में तीन लाख से अधिक पुलिसकर्मियों और केन्द्रीय बलों को तैनात किया जा रहा है। चुनाव परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।