दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़

3 आतंकी कैंप तबाह, कई आतंकियों समेत 6 से 10 पाक सैनिक ढेर: आर्मी चीफ

नयी दिल्ली: पाकिस्तान की ओर से आतंकी घुसपैठ कराने के जवाब में भारतीय सेना के ऑपरेशन को लेकर आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने तीन आतंकी कैंपों के तबाह होने की पुष्टि की है। आर्मी चीफ ने कहा कि इस ऐक्शन में 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं और कई आतंकियों को भी भारतीय सेना ने अपनी कार्रवाई में ढेर किया है। जनरल बिपिन रावत ने कहा, अथमुकम, जूरा, कुंदलशाही में हमने आतंकी कैंपों को निशाना बनाया गया है। हमने घुसपैठ को रोकने के लिए यह ऐक्शन लिया था। आप देख सकते हैं कि किस तरह से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार कोशिश कर रहा है कि बर्फबारी से पहले घाटी में आतंकियों की घुसपैठ कराई जा सके।
उन्होंने कहा, कश्मीर में शांति का माहौल है। सेब के कारोबार समेत सभी बिजनस चल रहे हैं। पाकिस्तान की कोशिश है कि वहां शांति का माहौल न बनने दिया जाए ताकि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बताया जा सके कि 370 हटने के बाद से कश्मीर में माहौल सही नहीं है। हमने आर्टिलरी गन्स के जरिए आतंकी कैंपों को टारगेट किया।

तीन आतंकी कैंप पूरी तरह तबाह
सेना प्रमुख ने कहा कि अब तक की खबर के मुताबिक 6 से 10 पाक सैनिक और कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है। कम से कम तीन आतंकी कैंपों को हमने तबाह किया है और चौथे कैंप को भी नुकसान पहुंचा है।

सेना प्रमुख बोले, सरकार पूरी तरह साथ
सरकार को जानकारी दिए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि हम ऐसे किसी भी ऑपरेशन के मामले में राजनीतिक नेतृत्व को लूप में लेकर चलते हैं। नेतृत्व पूरी तरह से हमारी कार्रवाई के साथ है।

370 हटने के बाद से बढ़ीं घुसपैठ की कोशिशें
सेना प्रमुख ने कहा कि आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद से ही घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं। सीमापार सक्रिय आतंकी सूबे में शांति और सौहार्द का माहौल बिगाड़ने के प्रयास में हैं। उन्होंने कहा कि घाटी में स्थितियां सामान्य हो रही हैं, लेकिन निश्चित तौर पर इससे पाकिस्तान परेशान है। वह आतंकियों और अपनी एजेंसियों के जरिए जम्मू-कश्मीर के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश में जुटा है।