चुनावी हलचलनागपुरब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव: गडकरी बोले- बीजेपी-शिवसेना की होगी रिकॉर्ड तोड़ जीत

नागपुर: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को जारी मतदान के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद विश्वास व्यक्त किया कि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ‘रिकॉर्ड तोड़ जीत’ के साथ महाराष्ट्र में एक बार फिर सरकार बनाएगी। गडकरी ने कहा कि लोग केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली सरकार के 5 साल के कामकाज के आधार पर मतदान करेंगे।
नागपुर में मतदान के बाद केंद्रीय मंत्री गडकरी ने संवाददाताओं से कहा, बीजेपी-शिवसेना को रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल होगी और फडणवीस एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने लोगों से लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदान करने का आह्वान करते हुए कहा कि ‘नोटा’ (उपरोक्त में से कोई नहीं) लोकतंत्र में अच्छा विकल्प नहीं है।

कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन अगली सरकार बनाएगी
एनसीपी प्रमुख शरद पवार की पुत्री सुप्रिया सुले ने कहा, कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन अगली सरकार बनाएगी। सुप्रिया और उनकी मां ने पुणे के बारामती में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी बारामती में मतदान किया। शरद पवार के भतीजे अजीत बारामती विधानसभा सीट से एनसीपी के उम्मीदवार हैं। सुबह मतदान करने वालों में केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे भी शामिल हैं जिन्होंने जालना के भोकरदान में अपने मताधिकार का उपयोग किया।

एनसीपी को छोड़कर बीजेपी के टिकट पर राज्य की सतारा लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहे उदयनराजे भोसले ने सतारा में मतदान किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सोलापुर में मतदान किया। इस सीट से उनकी बेटी प्रणीति शिंदे तीसरी बार विधानसभा चुनाव लड़कर विधायक का तीसरा कार्यकाल हासिल करने के प्रयास में हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और उनके परिवार ने नांदेड़ में एक स्कूल में बने मतदान केंद्र में मतदान किया। चव्हाण नांदेड़ की भोकर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं।
राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री आशीष शेलार ने बांद्रा उपनगर में एक स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का उपयोग किया। शेलार बांद्रा पश्चिम सीट से बीजेपी के प्रत्याशी हैं। महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर हरिभाऊ बागड़े ने औरंगाबाद जिले में अपने मताधिकार का उपयोग किया। राज्य आवास मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल और उनके परिवार के सदस्यों ने अहमदनगर के शिरडी में मतदान किया। महाराष्ट्र में सभी 288 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार की सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा।