चुनावी हलचलठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

ठाणे: BSP कार्यकर्ता ने EVM मशीन पर फेकी स्याही, लगाए मुर्दाबाद के नारे

ठाणे: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के एक कार्यकर्ता ने इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर स्याही फेंक दी। ठाणे के एक पोलिंग बूथ में मशीन पर स्याही फेंकते हुए इस नेता ने ईवीएम के खिलाफ नारेबाजी भी की। आरोपी को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है।
ठाणे हेड पोस्ट ऑफिस में सोमवार को वोटिंग के दौरान यह घटना हुई। आरोपी बीएसपी कार्यकर्ता की पहचान सुनील खाम्बे के तौर पर हुई है, जो कि स्थानीय नेता है। आरोपी ने अपना वोट डालने के बाद अचानक से मशीन पर स्याही फेंकना शुरू कर दिया। आरोपी ने अचानक से डॉक्टर बाबासाहेब आंबेडकर का नाम लेकर नारा लगाना शुरू कर दिया। वह स्याही फेंकते हुए ‘ईवीएम मशीन मुर्दाबाद’ और ‘ईवीएम मशीन नहीं चलेगा’ के नारे लगाने लगा।
आरोपी की इस हरकत पर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने फौरन उसे काबू में करके पुलिस वैन में डाल दिया। आरोपी को पुलिस स्टेशन लेकर जाया गया। इस दौरान उसने कहा कि ईवीएम से लोकतंत्र का मजाक उड़ रहा है, इसलिए ऐसा किया। उसने बैलट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग की।
गौरतलब है कि बीजेपी और विपक्षी दलों के बीच ईवीएम को लेकर आरोप-प्रत्यारोप चलता रहता है। महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने चुनाव आयोग को ईवीएम और बैलट बॉक्स के संयोजन की प्रणाली से मतदान कराने का सुझाव दिया था। उन्‍होंने राजनीतिक दलों से इस विकल्प पर विचार करने का आग्रह किया था।