PMC बैंक मामला: आरोपी राकेश वधावन और सारंग वधावन की हिरासत 24 अक्टूबर तक बढ़ी

मुंबई, मुंबई की विशेष अदालत ने पंजाब और महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक मामले में राकेश वधावन और सारंग वधावन की हिरासत को 24 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है, दोनों आरोपी ईडी की हिरासत में हैं। बता दें कि पीएमसी बैंक घोटाले के दो आरोपी राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन को ईडी ने अपनी हिरासत में ले लिया था। प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत जांच कर रही है।
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव समाप्‍त होते ही, मंगलवार को पंजाब और महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक के खाताधारक मुंबई के आजाद मैदान में प्रदर्शन कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार करना शुरु कर दिया है। शायद अब सरकार के लिए ये प्रदर्शन को मायने नहीं रखता क्योंकि इससे पहले पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार नहीं किया था। गिरफ्तार किए गये प्रदर्शनकारियों को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।
पीएमसी मामले में पिछले दिनों हुए प्रदर्शन के दौरान खाताधारक मुरलीधरा, गुलाटी और फत्तेमल पंजाबी की हृदय गति रुकने से मौत हो गयी थी। इस मामले में उनके परिजनों ने बताया कि पीएमसी बैंक में हुए गड़बड़झाले के खुलासे के बाद से ये लोग अत्याधिक तनाव से जूझ रहे थे। मुंबई के रहने वाले 51 वर्षीय संजय गुलाटी जेट एयरवेज के पूर्व कर्मचारी थे। संजय के पीएमसी में 90 लाख रुपये जमा हैं जिसे लेकर वह अत्याधिक तनाव में थे और हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई, इसके बाद मुंबई के ही फत्तेमल पंजाबी का भी हार्ट अटैक से निधन हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *