चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: भाजपा की जाती सत्ता को मीडिया ने बचाया: नवाब मलिक

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करने वाली राकांपा ने आरोप लगाया कि भाजपा की जाती सरकार को कुछ न्यूज चैनलों ने बचाया है। एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि चुनाव शुरू होने से पहले ही कुछ न्यूज चैनलों ने ओपिनियन पोल दिखाकर मतदाताओं में भ्रम की स्थित पैदा करने की कोशिश की। ऐसे चैनलों पर कानून कार्रवाई करने के लिए पार्टी कानूनी सुझाव ले रही है। इसके अलावा हम लोग विधानभवन में प्राइवेट बिल भी लाएंगे ताकि इस पर रोक लगाई जा सके।
विधानसभा चुनाव नतीजों पर नवाब मलिक ने कहा कि महाआघाडी ने 112 सीटों पर जीत हासिल की है। हमारे 14 उम्मीदवार बेहद ही कम वोटों के अंतर से हारे हैं। मलिक ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां-जहां भी प्रचार किया वहां-वहां भाजपा हारी है। अब मोदी का जादू जनता पर नहीं रहा। मलिक ने कहा कि जनता ने उनकी पार्टी को विपक्ष में बैठने के लिए जनमत दिया है, फिर भी इस चुनाव से हमें नई उर्जा मिली है। मलिक ने कहा कि जनता ने यूति को सत्ता दी है। स्थिर सरकार देने की जिम्मेदारी उनकी है।
मलिक ने कहा कि हमारी पार्टी ने 118 सीटों पर चुनाव लड़ा और 54 सीट जीतकर आए। 47 सीटों पर राष्ट्रवादी दूसरे नंबर पर रही। पार्टी को 16. 71 प्रतिशत यानी 92 लाख 16 हजार 911 वोट मिले हैं।

रविवार को शुरू करेंगे बीकेसी-चुनाभट्टी फ्लाइओवर
रविवार की सुबह 11 बजे पश्चिम व पूर्वी हाइवे को जोड़ने वाला बीकेसी-चूनाभट्टी फ्लाईओवर को राकांपा के लोग शुरू करेंगे। पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि यह फ्लाईओवर डेढ़ महीने पहले बनकर तैयार है, लेकिन जनता के लिए खोला नहीं जा रहा है। मलिक का कहना सांताक्रुज-चेंबूर लिंक मार्ग पर भारी ट्रैफिक जाम हो रहा है। इसकी कोई खबर लेने वाला नहीं है। मलिक ने एमएमआरडीए और सरका को चुनौती दी कि अगर उनमें हिम्मत हो तो हमे रोक कर बताए।