नयी दिल्ली: फर्जी CBI अधिकारी बन कर AAP विधायक से मांगे एक करोड़, गिरफ्तार

नयी दिल्ली: नयी दिल्ली के उत्तम नगर से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है जहां दो युवकों ने नकली सीबीआई अधिकारी बनकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विधायक नरेश बाल्यान से एक करोड़ रुपये मांगे। इस मामले में दो युवक शामिल थे। दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक उत्तम नगर से विधायक नरेश बाल्यान से दो युवकों ने रंगदारी मांगी थी। पहले तो दोनों आरोपी युवकों ने CBI अधिकारी बनकर नरेश को फोन किया। नरेश बाल्यान ने बताया कि 1 नवंबर को दीपक नाम के एक व्यक्ति का फोन आया था। फोन पर व्यक्ति ने कहा, ‘वो CBI से बात कर रहा है, कुछ जांच करनी है। जिसके बाद दीपक अपने साथी के साथ नरेश बाल्यान से मिलने पहुंचता है। वहां वे दोनों अपने आपको सीबीआई अधिकारी बताकर एक करोड़ की मांग करते हैं।

पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार
दोनों पक्षों में बातचीत के बाद मामला दस लाख तक पहुंच गया। तभी MLA नरेश बाल्यान को दोनों पर शक हुआ तब उन्होंने अपनी सूझबूझ से काम लिया और बाल्यान ने दोनों आरोपियों को अगले दिन पैसे लेने के लिए आने के लिए मना लिया। दोनों के जाते ही नरेश बाल्यान ने पुलिस से संपर्क करके पूरे मामले की खबर दी। अगले दिन अपने आप को CBI के फर्जी अधिकारी बताने वाले दोनों आरोपी जब रंगदारी का पैसा लेने आए तब पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ।

CBI के फर्जी आई कार्ड और डाक्यूमेंट्स
बताया जा रहा है कि दोनों आरोपियों का नाम दीपक और सोनू है। पुलिस ने दोनों के पास से फर्जी आई कार्ड और डाक्यूमेंट्स भी बरामद किए। आरोपी दीपक साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट बताया जा रहा है जो कि महाराष्ट्र का रहने वाला है फिलहाल लक्ष्मी नगर के एक PG में रह रहा था। दूसरा सोनू पालम कॉलोनी में रहता था जो एमए की पढ़ाई कर रहा है।
पुलिस ये पता लगाने में लगी की अभी तक दोनों कितनी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं साथ ही अपराध जगत में इनका क्या रिकॉर्ड है। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *