ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

संजय राउत बोले- बालासाहेब को किया वादा पूरा होगा, फडणवीस हमें न सिखाएं स्वाभिमान

मुंबई: हिन्दूहृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे की पुण्यतिथि पर शिवाजी पार्क में आयोजित स्मृति सभा में उन्हें श्रद्धांजलि देने लोगों का तांता लगा हुआ है। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के दिग्गज नेताओं का लगातार का आना-जाना लगा है। शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की पुण्यतिथि पर आयोजित स्मृति सभा में पहुंचे शिवसेना सांसद संजय राउत ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के ट्वीट पर दो टूक जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि कोई उन्हें स्वाभिमान और समझदारी न सिखाए। समझदारी दिखाते हुए ही शिवसेना सरकार बनाएगी और सीएम भी शिवसेना का होगा। शिवसेना नेता ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने बालासाहेब से जो वादा किया था, वह पूरा होगा।
बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रस के बीच बात चल रही है। तीनों दलों ने एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम भी बनाया है।
संजय राउत ने शिवाजी पार्क में आयोजित स्मृति सभा के दौरान कहा, हमें कोई हिंदुत्व क्या है और स्वाभिमान क्या है, यह न समझाए। समझदारी इनसे सीखने की जरूरत नहीं है। उन्होंने दावा किया उद्धव ठाकरे ने बालासाहेब को वचन दिया था, वह जल्द पूरा होगा। जल्द ही शिवसेना का मुख्यमंत्री यहां आएगा। संजय राउत के अलावा कई बड़े नेता शिवाजी पार्क में बालासाहेब को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे। हाल ही में एनडीए सरकार से इस्तीफा देने वाले शिवसेना नेता अरविंद सावंत भी राउत के साथ श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे।

फडणवीस ने किया था तंज भरा ट्वीट
बता दें कि फडणवीस ने बालासाहेब की पुण्यतिथि पर ट्वीट करते हुए कहा था कि बालासाहेब ने सभी को स्वाभिमान का संदेश दिया था। माना जा रहा था कि पूर्व सीएम ने अप्रत्यक्ष रूप से शिवसेना पर तंज कसा था। गौरतलब है कि किसी समय में कांग्रेस और एनसीपी की धुर विरोधी रही शिवसेना ने अब महाराष्ट्र में इन्हीं दोनों पार्टियों के साथ गठबंधन सरकार बनाने की तैयारी कर ली है।

शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी रश्मी ठाकरे के साथ दिवंगत बाळासाहेब ठाकरे के स्मृतीस्थल पर विनम्र अभिवादन करते हुए

2012 में हुआ था बालासाहेब ठाकरे का निधन
बता दें कि 23 जनवरी, 1926 को जन्मे बालासाहेब ठाकरे ने राजनीति को एक नई दिशा दी। 17 नवंबर, 2012 को उनका निधन हुआ था। शिवसेना की स्थापना बहुत सादगी से हुई थी। बालासाहेब ने खुद बताया था, सुबह 9.30 बजे के करीब हमारे एक पारिवारिक मित्र नाईक दुकान से नारियल लाए और उसे तोड़ा। फिर छत्रपति शिवाजी की जय का नारा लगाते हुए हमने शिवसेना की शुरुआत की। महाराष्ट्र की राजनीति में बालासाहेब ठाकरे ने जो मुकाम हासिल किया है, मुश्किल है किसी को वह मुकाम अब हासिल होगा।