देश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरलाइफ स्टाइल

मुंबई: 79 वर्षीय शख्स को ऑनलाइन डेटिंग में लगी 1.5 करोड़ की चपत

मुंबई: मुंबई में एक 79 वर्षीय शख्स को यूरोपियन महिला के साथ ऑनलाइन डेटिंग के चक्कर में 1.5 करोड़ रुपये की चपत लगी है। मुलुंड पुलिस जल्द ही मामले में केस दर्ज करेगी। पुलिस ने बताया कि पीड़ित एक रिटायर्ड इंजिनियर है। पुलिस ने बताया कि उसने यूरोपियन महिला के चक्कर में अपनी पत्नी की 1.5 करोड़ की जूलरी बेच दी थी और मुलुंड में अपना फ्लैट बेचने जा रहा था, मगर समय रहते अमेरिका में रह रहे उसके बेटे ने उसे रोक लिया।
पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता इस साल मई में एक ‘स्पैनिश महिला’ के चक्कर में आ गया था, जिसने खुद का नाम विवियन लोवे बताया था। महिला ने उससे कहा कि वह उसके लिए एक जूलरी का पार्सल भेज रही है। शख्स ने जब वह लेने से इनकार कर दिया, तो महिला ने उसे अनाथालय में दान देने को कहा।
पुलिस ने आगे बताया, कुछ दिन बाद उसके पास एक कस्टम अधिकारी बनकर राधिका शर्मा नाम की महिला ने फोन किया और पार्सल पर कस्टम ड्यूटी देने को कहा। शख्स ने वह भी दे दिया। एक हफ्ते बाद महिला ने फिर से कॉल किया और बताया कि उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम वालों ने रोक लिया है और 30 लाख रुपये की जरूरत है। शख्स ने 30 लाख रुपये और दे दिए। पुलिस ने बताया, पीड़ित ने अपनी पत्नी के गहने बेचकर रकम जुटाई थी। वह अपना फ्लैट भी बेचने वाला था, मगर अमेरिका में रहने वाले उसके बेटे ने ऐसा करने से रोक लिया।