दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

हैदराबाद गैंगरेप-हत्या: फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी केस की सुनवाई, CM केसी राव ने दिए निर्देश…

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अफसरों को निर्देश दिया है कि हैदराबाद महिला डॉक्टर के घिनौने कत्ल के अभियुक्तों से जल्द से जल्द पूछताछ की जाए और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। सीएम ने मामले से निपटने के लिए एक फास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापित करने का भी फैसला किया।
महिला डॉक्टर के गैंगरेप और हत्या के मामले में शनिवार को सरकार ने एक्शन लेते हुए मामले में कोताही बरतने वाले एक एसआई समेत 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार ने मीडिया को यह जानकारी दी।
पुलिस कमिश्नर ने यह कार्रवाई परिजनों के उन आरोपों के बाद की जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मियों ने समय पर रिपोर्ट दर्ज नहीं की और थाना सीमा विवाद में ही उलझे रहे।
साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार ने कहा, 27-28 नवंबर की दरम्यानी रात को एक महिला के लापता होने के मामले में शमशाबाद पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज देरी से दर्ज की गई। ड्यूटी में लापरवाही बरतने के मामले में आज विस्तृत जांच की गई। जांच नतीजों के आधार पर, सब इंस्पेक्टर एम.रवि कुमार, हेड कॉन्स्टेबल पी. वेणुगोपाल रेड्डी और हेड कॉन्स्टेबल ए.सत्यनारायण गौड़ को अगले आदेश तक सस्पेंड कर दिया गया है।

पुलिस ने 48 घंटे के अंदर ऐसे सुलझायी केस की गुत्थी
तेलंगाना में महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर उसे बेरहमी के साथ मार देने की वीभत्स घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की पहचान ट्रक चालक मोहम्मद आरिफ, ट्रक चालक चिंताकुंता चेन्नाकेशावुलू, क्लीनर जोलु शिवा और जोलु नवीन के तौर पर हुई है। आरिफ की उम्र 26 साल है, जबकि बाकी तीनों आरोपियों की उम्र 20 साल है। इन सभी को तेलंगाना के नारायणपेट जिले से गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच और घटनाक्रम जानने के लिए पुलिस इन आरोपियों को शुक्रवार रात घटनास्थल पर लेकर गई थी और उनके बयान दर्ज किए थे। आगे की पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में रखा गया है।
पुलिस को टायर मेकैनिक और सीसीटीवी के चलते महज 48 घंटे के अंदर मामले की गुत्थी सुलझाने में सफलता हाथ लगी। इस मामले में पहला सुराग एक टायर मेकैनिक से मिला। दरअसल, पीड़िता की बहन ने पुलिस को बताया था कि उनकी गाड़ी खराब हो गई थी और तब मदद करने के लिए कुछ अनजान लोग आए थे। पुलिस को एक मेकैनिक ने बताया कि कोई पंक्चर टायर में हवा भरवाने के लिए लाल रंग की स्कूटी लाया था। आरोपियों ने कबूला कि उन्होंने गैंगरैप के बाद डॉक्टर पर पेट्रोल डालकर उसे जला दिया। घटना को अंजाम देने के बाद चारों वहां से भाग लिए। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन चारों में से दो आरोपी घटनास्थल पर एक बार फिर वापस आए थे।

क्या था वापस आने का कारण
मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से बताया कि, इन चारों ने बलात्कार के बाद महिला डॉक्टर की हत्या की और फिर लाश को आग के हवाले करके वहां से चले गए। तेलंगाना टुडे की रिपोर्ट के अनुसार इस वारदात को 2 से 2:30 बजे के बीच अंजाम दिया गया था। इसके बाद आरोपी वहां से चले गए, लेकिन उन चारों में से दो आरोपी घटनास्थल पर ये देखने के लिए वापस लौट आए कि महिला डॉक्टर की बॉडी पूरी तरह से जली या नहीं…!

सीसीटीवी में दिखे आरोपी
इसके बाद रास्ते के सीसीटीवी खंगाले गए। जांच करने पर दो आरोपी स्कूटी के साथ दिखे। दूसरे फुटेज में एक ट्रक काफी वक्त तक सड़क पर खड़ा दिखा, लेकिन उसका रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं दिख सका। पुलिस ने जब पीछे करके फुटेज देखा तो पाया कि ट्रक को घटना से छह से सात घंटे पहले लाकर वहां खड़ा कर दिया गया था। जिससे उसके मालिक श्रीनिवास रेड्डी से संपर्क किया गया। उसने सीसीटीवी में स्कूटर के साथ दिखे शख्स को तो नहीं पहचान सका, लेकिन बताया कि ट्रक आरिफ के पास था।

वारदात से पहले पी शराब
पुलिस की दूसरी टीमें यह ढूंढने में जुटी थीं कि किस पेट्रोल पंप से पेट्रोल और डीजल लाया गया था। फिर पुलिस को कोठुर के एक पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी फुटेज में आरोपी बोतल में पेट्रोल लेते दिखे। फुटेज में वही आरोपी था जो टायर मेकैनिक के पास गया था।
सूत्रों ने बताया कि आरोपियों ने शाम से शराब पीनी शुरू कर दी थी। मोबाइल फोन टावर की लोकेशन और ट्रक मालिक से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने पहले आरिफ और फिर बाकी तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

घटना से पूरा देश सदमें में
इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। लोग इंसाफ के लिए सड़कोंं पर आ गए हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य भी डॉक्टर के घरवालों के यहां मिलने गई। डॉक्टर की मां ने कहा आरोपियों को भी जिंदा जला दो, ताकि कोई दोबारा ऐसा करने की हिम्मत न करें। वहीं एक आरोपी की मां ने भी कहा कि अगर उनका बेटे भी इस घटना में शामिल है तो उसे भी जिंदा जला दिया जाए।