उत्तर प्रदेशव्यवसायशहर और राज्य

UP: अब जन सेवा केंद्र के जरिए जनता को मिलेगी बेहतर सेवा…

‘आंशू जन सेवा केन्द्र’का उद्घाटन करते हुए बसपा के मुख्य जोनल इंचार्ज विजय कुमार

उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ के बूढ़नपुर बाजार में जन सेवा केन्द्र का उद्घाटन बसपा के मुख्य जोनल इंचार्ज विजय कुमार ने फीता काटकर किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि अभी तक शहरी क्षेत्रों में लोकवाणी के केन्द्रों के माध्यम से आय, जाति, मूल निवास प्रमाण पत्र की सेवाएं दी जा रही हैं। लेकिन अब शहरी जन सेवा केन्द्र के माध्यम से लोगों को आय, जाति, मूल निवास आदि के अलावा पासपोर्ट, आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि आसानी से बनवा सकते हैं। उन्हें इन प्रमाण पत्रों के लिए अलग-अलग विभागों के कार्यालयों में चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उन्होंने इस जन सेवा के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।
‘आंशू जन सेवा केन्द्र’ के प्रोप्राइटर सूर्यभान जैसवार ने बताया कि इस जन सेवा केंद्र पर सभी बैंकों के एटीएम से पैसे की निकासी जमा के आलावा अन्य बैंकिग सुविधा भी प्रदान की जाएगी। प्रधानमंत्री जन-धन योजना के अंतर्गत लोग आसानी से खाते खुलवा सकते हैं। आयुष्मान भारत योजना का कार्ड बनवा सकते हैं। भू-अभिलेख तथा किसी भी प्रकार का प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, ड्रायविंग लायसन्स आदि बनवा सकते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि यह जन सेवा केंद्र अवकाश के दिन भी खुला रहेगा।

ग्राहक अधिक जानकारी के लिए मोबाईल क्र. 8850988951 पर सम्पर्क कर सकते हैं।