ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहर

मुंबई: सांसद की कार ने हिरण को कुचला, ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज

मुंबई: शिवसेना सांसद राजेंद्र गावित के ड्राइवर के खिलाफ कार से एक हिरण को कुचल देने का मामला दर्ज किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, संजय गांधी नैशनल पार्क (मुंबई) में ड्राइवर एस जॉर्ज ने देखने के बावजूद हिरण को कुचल दिया। घटना के दौरान ड्राइवर जिस गाड़ी को चला रहा था, उसे सीज कर दिया गया है। बताया गया कि यह घटना बुधवार को पार्क के बोरिवली की तरफ वाले गेट के पास हुई। यह भी कहा गया है कि ड्राइवर पार्क के नियमों के मुताबिक तय की गई स्पीड से ज्यादा स्पीड पर गाड़ी चला रहा था। संजय गांधी नैशनल पार्क के निदेश अनवर अहमद ने कहा, हमने ड्राइवर से पूछताछ की और उसके खिलाफ वाइल्ड लाइफ ऐक्ट, 1972 के तहत केस दर्ज किया गया है।

20 किलोमीटर प्रति घंटा है पार्क के अंदर गाड़ी चलाने की अधिकतम स्पीड
उन्होंने यह भी बताया कि घटना के वक्त गाड़ी में कोई और नहीं था। पार्क के नियमों के मुताबिक, यहां 20 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक स्पीड पर गाड़ी चलाना मना है। ऐसा इसलिए किया जाता है कि पार्क में मौजूद जानवर सुरक्षित रहें। अधिकारियों ने बताया कि पिछले डेढ़ साल में पार्क के अंदर हुए सड़क हादसों में आठ बंदरों की मौत हो चुकी है।
अनवर अहमद ने कहा, हमने पार्क के अंदर बाकायदा नोटिस लगा रखा है कि यहां अधिकतम स्पीड 20 किलोमीटर प्रति घंटा है। लोगों को समझना चाहिए कि ये नियम जरूरी क्यों हैं। अगर ड्राइवर जॉर्ज गाड़ी तय स्पीड पर चला रहे होते तो हिरण को कुछ नहीं होता है। हम इस मामले में जांच कर रहे हैं।